pm narendra modi Ladakh troops With high josh Sloganeering Bharat Mata Ki Jai | जब हाथ जोड़कर पीएम मोदी ने लद्दाख में सेना का किया अभिवादन तो लगे इस बात के नारे, सरकार ने जारी किया वीडियो
पीएम मोदी लेह में सेना का अभिवादन करते हुए (तस्वीर- वीडियो स्क्रीनशॉट)

Highlightsपीएम मोदी नरेंद्र मोदी का यूं लेह-लद्दाख के दौरे पर अचानक जाना चीन के लिए के कड़े संदेश के तौर पर देखा जा रहा है।पीएम मोदी नरेंद्र मोदी लेह में उन जवानों से मुलाकात की जो गलवान में हुई हिंसक झड़प में घायल हुए थे।

लद्दाख: पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच हिंसक झड़प के कुछ दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi ) प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत (bipin rawat) के साथ शुक्रवार (3 जुलाई) को लेह-लद्दाख पहुंचे। पीएम मोदी सुबह करीब साढ़े नौ बजे लेह पहुंचे। पीएम मोदी के लेह पहुंचने के फौरन बाद ही वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड में आ गए हैं। देश के जवानों का हौसला बढ़ाने और ग्राउंड सिचुएशन को खुद देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अचानक लद्दाख दौरे पर जाना सबको हैरान कर गया। पीएम मोदी के लद्दाख जाने से जवानों में भी जोश भर गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब हाथ जोड़कर भारतीय सेना का अभिवादव कर रहे थे तो सेना ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। जिसका वीडियो सरकार द्वारा संचालित मीडिया संस्थान प्रसार भारती ने जारी किया है।

सेना द्वारा  माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। सोशल मीडिया पर लोग इस शेयर कर कह रहे हैं इसे कहते हैं लीडरशिप।


इस वीडियो को शेयर करते हुए लोगों ने पीएम मोदी के लद्दाख जाकर सेना मिलने के कदम को सराहा है।

वीडियो को पत्रकार और टीवी एंकर रोहित सरदाना ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, जवानों से मिलने लेह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो लगे ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम्’ के नारे।

सुशील पांडेय ने पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे, जवानों से की बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की। पीएम मोदी प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ सुबह करीब साढ़े नौ बजे लेह पहुंचे।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निमू में एक अग्रिम स्थल पर सेना के जवानों के साथ बातचीत की। वहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी के कर्मियों से बातचीत की।

पीएम मोदी लेह पहुंचे। (तस्वीर DD News)
पीएम मोदी लेह पहुंचे। (तस्वीर DD News)

 सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीमा की स्थिति से अवगत कराया। सिंधु नदी के तट पर 11,000 फुट की ऊंचाई पर स्थित निमू सबसे दुर्गम स्थानों में से एक है। यह जंस्कार पर्वत श्रृंखला से घिरा हुआ है। पीएम मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत ने लद्दाख में अपनी भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब दिया है।

उन्होंने यह भी कहा था कि भारत मित्रता की भावना का सम्मान करता है लेकिन यदि कोई उसकी भूमि पर आंख उठाकर देखता है तो वह इसका उचित जवाब देने में भी सक्षम है।

Web Title: pm narendra modi Ladakh troops With high josh Sloganeering Bharat Mata Ki Jai
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे