Pic of pup dog Narwhal with extra tail on its forehead goes viral | 'माथे पर पूंछ' वाला कुत्ता सोशल मीडिया पर वायरल, जमकर शेयर की जा रही तस्वीरें 
'माथे पर पूंछ' वाला कुत्ता सोशल मीडिया पर वायरल, जमकर शेयर की जा रही तस्वीरें 

Highlightsइसका नाम 'नरवाल द लिटल मैजिकल फरी यूनिकॉर्न' रखा गया है। मैक मिशन के संस्थापक ने कहा कि नरवाल अतिरिक्त पूंछ पर ध्यान नहीं देता हैं और वो एक खुश और स्वस्थ पप्पी है।

अमेरिका के मिसौरी में सड़क किनारे एक ऐसा कुत्ता मिला है, जिसके सिर पर पूंछ है। जैसे ही माथे पूंछ वाले इस कुत्ते की तस्वीर सोशल मीडिया पर आई, ये वायरल हो लगी। इस कुत्ते की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर शेयर की जा रही है। ये कुत्ता सिर्फ 10 हफ्ते का है। इस कुत्ते को  रेस्क्यू ऑर्गनाइजेशन मैक मिशन ने अमेरिका के मिसौरी में सड़क किनारे देखा था। 

मिशन के लोगों ने ही इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की। फेसबुक पर, मैक के मिशन ने कुत्ते की तस्वीर साझा की, जिसमें उसके माथे के सेंटर पर एक दूसरी पूंछ है। इसका नाम 'नरवाल द लिटल मैजिकल फरी यूनिकॉर्न' रखा गया है। मैक मिशन के संस्थापक ने कहा कि नरवाल अतिरिक्त पूंछ पर ध्यान नहीं देता हैं और वो एक खुश और स्वस्थ पप्पी है। 

मैक मिशन के संस्थापक ने यह भी कहा है कि ये अतिरिक्त पूंछ असली बिल्कुल असली पूंछ जैसी दिखती तो है लेकिन कुत्ता उस पूंछ को हिला नहीं पाता है। मैक मिशन के लोग इसका खास ध्यान रख रहे हैं। 

बीबीसी के रिपोर्ट के अनुसार, मैक के मिशन ने डॉक्टरों से सलाह ली और बताया गया कि अतिरिक्त पूंछ को हटाने के लिए "कोई चिकित्सा की आवश्यकता नहीं है", इससे नरवाल को कोई दर्द नहीं हो रहा है। 

मैक मिशन के संचालक रोशेल स्टीफ़न ने बीबीसी को बताया कि फिलहाल नरवाल को वह किसी को दे नहीं सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि डॉक्टर चाहते हैं कि वह "थोड़ा और बढ़े और सही मायने में सुनिश्चित किया जा सके कि पूंछ एक परेशानी या समस्या तो नहीं है। 

Web Title: Pic of pup dog Narwhal with extra tail on its forehead goes viral
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे