औवैसी कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कहा- "मजदूर पोहा नहीं सिर्फ हलवा खाएं तभी भारतीय कहलाएंगे!"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 25, 2020 11:16 AM2020-01-25T11:16:06+5:302020-01-25T12:42:09+5:30

इसके पहले कन्हैया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से भाजपा नेता को बिना नाम लिए जवाब देते हुए लिखा कि देश में कई तरीके हैं पोहा/चूड़ा/चिवडा खाने के। सैंकड़ों तरह की रोटियाँ बनाई जाती है।

Owaisi said on Kailash Vijayvargiya's statement - Workers should not be poha but eat only pudding only then they will be called Indians! | औवैसी कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कहा- "मजदूर पोहा नहीं सिर्फ हलवा खाएं तभी भारतीय कहलाएंगे!"

औवैसी कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कहा- "मजदूर पोहा नहीं सिर्फ हलवा खाएं तभी भारतीय कहलाएंगे!"

Highlightsविजयवर्गीय ने बृहस्पतिवार को इंदौर में कहा था कि उन्हें संदेह है कि उनके घर में निर्माण कार्य में लगे कुछ मजदूर बांग्लादेशी हो सकते हैं। पोहा चिउड़ा से बना व्यंजन है जो विजयवर्गीय के गृह नगर इंदौर सहित कुछ क्षेत्रों में काफी लोकप्रिय है। 

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय द्वारा पोहा खाने वाले मजदूरों को बंग्लादेशी होने की बात कहे जाने के बाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मजदूर पोहा नहीं सिर्फ हलवा खाएं तभी भारतीय कहलाएंगे, अन्यथा बाहर के कहलाएंगे! ओवैसी के अलावा, सीपीएम पार्टी के नेता कन्हैया कुमार ने उन्हें जवाब दिया है।

कन्हैया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से भाजपा नेता को बिना नाम लिए जवाब देते हुए लिखा कि देश में कई तरीके हैं पोहा/चूड़ा/चिवडा खाने के। सैंकड़ों तरह की रोटियाँ बनाई जाती है। देश में ऑनलाइन सबसे ज्यादा ऑर्डर होती है बिरयानी, जिसको बनाने के भी कई तरीके हैं। हज़ारों तरह के खानपान/वेशभूषा/रीतिरिवाज हैं हमारे देश में और देश के तमाम लोगों से प्रेम ही असली देशप्रेम है, बाकी सब ढोंग है।

बता दें कि भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपनी पार्टी के नेता कैलाश विजयवर्गीय के पोहे वाले बयान पर शुक्रवार को कहा कि यह ‘‘कोई मुद्दा नहीं’’ है।

विजयवर्गीय ने संदेह जताया था कि उनके घर पर काम करने वाले कुछ मजदूर बांग्लादेशी हो सकते हैं क्योंकि वे केवल पोहा खाते हैं। भाजपा महासचिव के बयान में बारे में पूछे जाने पर जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं भी पोहा खाता हूं और इसे आपको भी देता हूं (पत्रकारों को)। इसलिए यह कोई मुद्दा नहीं है।’’

विजयवर्गीय ने बृहस्पतिवार को इंदौर में कहा था कि उन्हें संदेह है कि उनके घर में निर्माण कार्य में लगे कुछ मजदूर बांग्लादेशी हो सकते हैं क्योंकि वे केवल ‘‘पोहा’’ खाते थे। भाजपा महासचिव ने संशोधित नागरिकता काननू (सीएए) के समर्थन में आयोजित सेमिनार में कहा कि उनके खाने के विचित्र व्यवहार से उनकी नागरिकता को लेकर संदेह हुआ। पोहा चिउड़ा से बना व्यंजन है जो विजयवर्गीय के गृह नगर इंदौर सहित कुछ क्षेत्रों में काफी लोकप्रिय है। 

English summary :
Owaisi said on Kailash Vijayvargiya's statement - Workers should not be poha but eat only pudding only then they will be called Indians!


Web Title: Owaisi said on Kailash Vijayvargiya's statement - Workers should not be poha but eat only pudding only then they will be called Indians!

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे