छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेताओं के बीच कार्यक्रम के दौरान हुआ बवाल, टीएस सिंह देव के समर्थक को मंच से धकेला गया

By दीप्ती कुमारी | Published: October 24, 2021 07:04 PM2021-10-24T19:04:44+5:302021-10-24T20:07:10+5:30

एक वायरल वीडियो में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता आपस में कार्यक्रम के दौरान लड़ने लगे और टीसी सिंह देव के समर्थक को मंच से नीचे धक्का दे दिया ।

on camera chhattisgarh congress leaders get into ugly fight ts singh deos supporter pushed from stage | छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेताओं के बीच कार्यक्रम के दौरान हुआ बवाल, टीएस सिंह देव के समर्थक को मंच से धकेला गया

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsसीएम पद को लेकर कांग्रेस में घमासनकार्यक्रमं के दौरान दो गुटों से हुई भि़ड़त स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के समर्थक को दिया धक्का

रायपुर :  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के बीच सत्ता विवाद के बीच रविवार को एक कार्यक्रम में दोनों धड़ों के कांग्रेस नेताओं में हाथापाई हो गई ।

जशपुर में एक पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में स्थानीय कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच विवाद तब हुआ जब एक पूर्व जिला इकाई अध्यक्ष पवन अग्रवाल को मंच से दूर धकेल दिया गया और बोलने से रोक दिया गया ।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, अग्रवाल द्वारा कथित तौर पर देव के बारे में बोलना शुरू करने के बाद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक विवाद में उलझते देखा जा सकता है ।

क्लिप में दिखाया गया है कि बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के मंच पर कूदने के बाद अग्रवाल को मंच से दूर धकेल दिया गया और अपना भाषण बीच में ही रोक दिया गया।

अग्रवाल ने आरोप लगाया, “टीएस सिंह देव ने 2.5 साल (सीएम बनने के लिए) इंतजार किया और अब भूपेश बघेल को अपनी सीट खाली करनी होगी । जब यहां कांग्रेस की सरकार नहीं थी तब देव और बघेल ने साथ काम किया था । उन्हीं की बदौलत कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई । जब मैं यह कह रहा था, तो कुनकुरी विधायक के समर्थकों ने मुझ पर हमला किया । 

बघेल और देव के बीच विवाद चल रहा था, जिसमें दावा किया गया था कि 2018 में चुनाव जीत के समय आलाकमान ने सरकार द्वारा अपना आधा कार्यकाल पूरा करने के बाद मुख्यमंत्री पद के रोटेशन का प्रस्ताव रखा था । कांग्रेस आलाकमान ने अपने मतभेदों को दूर करने के लिए अगस्त में बघेल और देव दोनों को दिल्ली बुलाया ।

जून 2021 में मुख्यमंत्री के रूप में बघेल के ढाई साल पूरे करने के बाद छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन की संभावना पर अटकलें तेज हो गईं । पिछले महीने, बघेल ने कहा था कि जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी ने उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा तो वह अपना पद छोड़ देंगे ।

उन्होंने कहा, "मैंने पहले कहा था कि जब तक वे (सोनिया गांधी और राहुल गांधी) चाहते हैं, तब तक मैं (मुख्यमंत्री) पद पर हूं । जब वे मुझसे पद छोड़ने के लिए कहेंगे, तो मैं इस पद को छोड़ दूंगा । किसी को भी ऐसा नहीं करना चाहिए ।
 

Web Title: on camera chhattisgarh congress leaders get into ugly fight ts singh deos supporter pushed from stage

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे