उमर अब्दुल्ला ने शेयर किया खुद पर बना मीम, कहा- लॉकडाउन के दौरान सैलून भी खुलने चाहिए

By अनुराग आनंद | Published: March 28, 2020 02:14 PM2020-03-28T14:14:43+5:302020-03-28T14:14:43+5:30

उमर अब्दुल्ला बाहर रिहा होकर बाहर आए तो उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी। इसके उमर अब्दुल्ला पर लोगों ने कार्टून लुक बनाकर सोशल मीडिया पर साझा करना शुरू कर दिया।

Omar Abdullah shares a memo made on himself, says- Salons should also open during lockdown | उमर अब्दुल्ला ने शेयर किया खुद पर बना मीम, कहा- लॉकडाउन के दौरान सैलून भी खुलने चाहिए

उमर अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

Highlightsइसके पहले भी उमर अब्दुल्ला ने इसी तरह के मीम को साझा करते हुए लिखा था कि इस वक्त गंभीर और भयावह समय है।कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए कुछ इस तरह लिखा है, 'जिसकी मस्ती ज़िंदा है, उसकी हस्ती ज़िंदा है।

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देस भर को पूरी तरह से 21 दिनों के लिए लॉक कर दिया है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर से संविधान की धारा 370 समाप्त होने के बाद करीब 8 माह तक जेल में रहने के बाद प्रदेश के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को भी मंगलवार को रिहा कर दिया गया। इसके कुछ ही समय बाद देश भर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई। 

इसके बाद जब उमर अब्दुल्ला बाहर रिहा होकर बाहर आए तो उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी। इसके उमर अब्दुल्ला पर लोगों ने कार्टून लुक बनाकर सोशल मीडिया पर साझा करना शुरू कर दिया। इसके बाद उमर अब्दुल्ला अपने बारे में बनी इस मीम को शेयर किया है। 

इसके साथ एक दूसरी पोस्ट में लिखा है, 'सरकार को आवश्यक सेवाओं में सैलून शॉप को भी जोड़ना चाहिए, नहीं तो क्वारंटाइन के बाद हर घर में एक उमर अब्दुल्ला होगा।' दरअसल, यह मीम उमर अब्दुल्ला के लुक पर बना है। हाल ही में वह नजरबंदी से रिहा हुए हैं।  

इसके पहले भी टि्वटर पर उमर अब्दुल्ला ने अपने पर मजाक वाले मीम शेयर किया है। इसके पहले भी उमर अब्दुल्ला ने इसी तरह के मीम को साझा करते हुए लिखा था कि इस वक्त गंभीर और भयावह समय है, इसलिए यह छोटे मजाक दुख नहीं पहुंचाते। 

इसके बाद इस ट्वीट पर कवि कुमार विश्वास की नजर पड़ गई। उन्होंने उमर अब्दुल्ला के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि  हास-परिहास को पाल-पोस कर “जिंदा”रखने पर बधाई।

कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए कुछ इस तरह लिखा था कि जिसकी मस्ती ज़िंदा है, उसकी हस्ती ज़िंदा है। जरूरी नहीं कि बंधन में बाध्यता भी हो ! हास-परिहास को पाल-पोस कर “जिंदा” रखने पर बधाई !

इसके अलावा बता दें कि लॉडाउन के आदेश के बाद भी लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। इस मामले में कुमार अपनी बात सोशल मीडिया के माध्यम से रख चुके हैं। दरअसल, कोरोना जैसे खतरनाक वायरस को अभी भी यहां हल्के में लिया जा रहा है। इसका नमूना एक वायरल वीडियो में दिखा। रेलवे स्टेशन पर एक सरकारी कर्मचारी का वीडियो वायरल हो रहा है जो लापरवाही यात्रियों की जांच कर रहा है। इस वीडियो को कवि व नेता कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा देश और स्वंय को बचाना है तो आत्म अनुशासन से बचा लीजिए। 

कुमार विश्वास के मुताबिक यह वीडियो प्रोन ट्रांसपोर्ट सिस्टम रेलवे स्टेशन का है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि देश के सबसे बड़े संक्रमण प्रोन ट्रांसपोर्ट सिस्टम रेलवे पर Covid 19 की सरकारी कर्मचारी द्वारा जाँच का ये वीडियो किसी ने भेजा है! तभी बार-बार कह रहा हूँ, देश और स्वयं को बचाना है तो आत्म अनुशासन से बचा लीजिए! सरकारों की सोच और क्षमता सीमित है! वो इस दैत्य से नहीं बचा पाएगी। 

बता दें कि इस वीडियो में रेलवे स्टेशन पर बैठा यह कर्मचारी लापरवाही से कोरोना टेस्ट की जांच कर रहा है। वीडियो में कर्मचारी एक हाथ में फोन लेकर बात कर रहा है तो दूसरे हाथ में मशीन से यात्रियों की जांच कर रहा है। 

देखें लोगों  के रिएक्शन

वहीं, श्रीलंका से लौटे गुजरात के 52 वर्षीय एक व्यक्ति में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में संक्रमण के मामले अब आठ हो गए हैं। उन्होंने बताया कि नया मरीज वडोदरा का निवासी है। वडोदरा की कलक्टर शालिनी अग्रवाल ने कहा, “ श्रीलंका की यात्रा से लौटा एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वह उस समूह का हिस्सा था जो हाल में श्रीलंका की यात्रा पर गया था।”

Web Title: Omar Abdullah shares a memo made on himself, says- Salons should also open during lockdown

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे