North East Delhi: बरखा दत्त ने शेयर की गोली चलाने वाले शख्स की तस्वीर, 8 राउंड फायरिंग करने का आरोप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 24, 2020 07:08 PM2020-02-24T19:08:08+5:302020-02-24T19:08:23+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नई दिल्ली पहुंचने से पहले जाफराबाद और मौजपुर में दो गुटों के बीच झड़प की खबरें हैं.

North East Delhi violence barkha dutt share pic man who fired 8 rounds | North East Delhi: बरखा दत्त ने शेयर की गोली चलाने वाले शख्स की तस्वीर, 8 राउंड फायरिंग करने का आरोप

ये तस्वीर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है.

Highlightsदिल्ली के कुछ हिस्सों में हिंसा के मद्देनजर केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और मौके पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किये गये है एसीपी गोकलपुरी के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल झड़प में मारे गए। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान डीसीपी (शाहदरा) अमित शर्मा सहित कई पुलिस कर्मी घायल हो गए।

उत्तर पूर्व दिल्ली में अशांति फैली हुई है। इस बीच सोशल मीडिया पर गोली चलाते एक शख्स की तस्वीर वायरल हो गई है। वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने अपने ट्विटर हैंडल से गोली चलाते हुए शख्स की तस्वीर शेयर की है। उन्होंने कहा है कि इसकी पहचान कर जल्द ही गिरफ्तार करना चाहिए। 

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा पर ज्वाइंट पुलिस कमिशनर (पूर्व रेंज) आलोक कुमार ने कहा है कि जाफराबाद, सीलमपुर, मौजपुर, गौतमपुरी, चांद बाग, मुस्तफाबाद, वजीराबाद, शिव विहार जैसे क्षेत्रों में अशांति की संभावना है। दिल्ली में  अशांति को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एनक्लेव, शिव विहार मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कि उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल से बातचीत की है और उन्होंने मुझे आश्वस्त किया है कि प्रभावित इलाके में और पुलिसकर्मी भेजे जा रहे हैं।

वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि शांति बनाए रखें। हिंसा में सबका नुक़सान है। हिंसा की आग सबको ऐसा नुक़सान पहुँचाती है जिसकी भरपाई कभी नहीं हो पाती।

पिंक लाइन मेट्रो पर पांच स्टेशन बंद

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरकिता कानून (CAA) के विरोधियों और समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़प के मद्देनजर पिंक लाइन मेट्रो पर पांच स्टेशन बंद कर दिये गए हैं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने ट्वीट किया, ''जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकलपुरी, जौहरी एंक्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिये गए हैं। ट्रेनें वेलकम मेट्रो स्टेशन तक ही जाएंगी।''

उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर और चांदबाग में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर झड़प में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि डीसीपी घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने घरों, दुकानों और वाहनों को आग लगा दी और एक दूसरे पर पथराव भी किया। इससे पहले डीएमआरसी ने प्रदर्शनों के चलते जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया था।

Web Title: North East Delhi violence barkha dutt share pic man who fired 8 rounds

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे