मध्य प्रदेश पुलिस का अजब कारनामा, हत्यारा कौन...ये पूछने बाबा पंडोखर सरकार के दरबार में पहुंच गई पुलिस, जानें पूरा मामला

By आजाद खान | Published: August 19, 2022 08:20 AM2022-08-19T08:20:08+5:302022-08-19T09:07:12+5:30

मामले में जब मृत लड़की के घर वालों ने इसकी शिकायत पुलिस के आला अधिकारियों से की तो इस पर कार्रवाई हुई है। ऐसे में आरोपी पुलिस वालों लाइन अटैच और सस्पेंड किए गए है।

MP chhatarpur Police applied Pandokhar govt to solve murder mystery Baba told clue accused ASI anil sharma suspended | मध्य प्रदेश पुलिस का अजब कारनामा, हत्यारा कौन...ये पूछने बाबा पंडोखर सरकार के दरबार में पहुंच गई पुलिस, जानें पूरा मामला

मध्य प्रदेश पुलिस का अजब कारनामा, हत्यारा कौन...ये पूछने बाबा पंडोखर सरकार के दरबार में पहुंच गई पुलिस, जानें पूरा मामला

Highlightsमध्य प्रदेश में हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस एक संत बाबा के पास जाती है। पंडोखर दरबार के संत बाबा आरोपी के बारे में कुछ क्लू देते है। इस आधार पर पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को छोड़ घर वाले को पकड़ लेती है।

भोपाल: मध्य प्रदेश के छतरपुर पुलिस द्वारा एक हत्या की गुत्थी को सुलाझाने के लिए संत बाबा का सहारा लेने पर आला अधिकारियों ने आरोपी पुलिस वालों को लाइन अटैच और सस्पेन्ड कर दिया है। यही नहीं इस घटना की सही से जांच हो, इसके लिए खजुराहो के एसडीओपी को इसकी कमान सौंपी गई है। 

मामले में पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस हत्या केस की सही से जांच करने के बजाय संत बाबा के कहने पर वह परिवार के एक सदस्य को ही गिरफ्तार कर ली है। ऐसे में परिवार वालों ने इसकी शिकायत बड़े अधिकारियों से की है जिसके बाद आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई है। 

क्या है पूरा मामला

यह मामला छतरपुर पुलिस थाना के ओटापुरवा गांव का है। दरअसल, पिछले महीने यहां पर एक 17 साल की लड़की की हत्या कर उसकी लाश को कूंए में फेंक दिया गया था। इस पर परिवार वालों ने गांव के तीन लड़को पर शक किया था जिनसे पुलिस ने पूछताठ भी की थी। 

लेकिन पुलिस को जब तीनों के मौके पर नहीं होने की जानकारी मिली और उनका लोकेशन भी दूसरी जगह दिखाई दी तो पुलिस भी इस हत्या की गुत्थी को लेकर परेशान हो गई थी। ऐसे में अपराधी को पकड़ने के लिए पुलिस ने संत बाबा का सहारा लिया था। 

बाबा के क्लू से मेन आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस हत्या गुत्थी को सुलझाने के पुलिस ने जब संत पंडोखर सरकार की शरण ली और वहां अर्जी लगाकर बाबा से अराधी की जानकारी जानने चाहि तो बाबा ने आरोपी के बारे में क्लू दिया। इस क्लू के आधार पर पुलिस ने तीनों लड़को को छोड़ मृत लड़की के परिवार वाले को ही पकड़ लिया। इस हत्या के आरोप में पुलिस ने मृत लड़की के चाचा को ही गिरफ्तार कर लिया है। 

परिवार वालों ने जताया एतराज

लड़की की हत्या के आरोप में पुलिस वालों ने जब लड़की के चाचा को ही गिरफ्तार कर लिया तो इस पर उसके घर वालों ने आपत्ति जताई। पुलिस के अनुसार, लड़की के चाचा को उस के चरित्र पर शक था जिस कारण उसने उसकी हत्या कर दी थी। हत्या के बाद लाश को कुएं में फेंक दिया था। 

ऐसे में जब मृतक के परिवार वालों को पुलिस वालों द्वारा बाबा के यहां जाने वाला वीडियो सामने आया तो उन लोगों ने इस वीडियो के आधार पर आला अधिकारियों से इसकी शिकायत की। इस पर कार्रवाई करते हुए एसपी ने थाना इंचार्ज पंकज शर्मा को लाइन अटैच कर दिया। 

यही नहीं एएसआई अनिल शर्मा को भी सस्पेंड कर मामले की आगे जांच के लिए आदेश दे दिया। इस जांच का जिम्मा खजुराहो के एसडीओपी को सौंप दिया गया है। 

Web Title: MP chhatarpur Police applied Pandokhar govt to solve murder mystery Baba told clue accused ASI anil sharma suspended

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे