ये है दुनिया का सबसे महंगा फुटवियर, कीमत और खासियत जानकर रह जाएंगे दंग!

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 21, 2018 09:08 AM2018-10-21T09:08:22+5:302018-10-21T09:32:32+5:30

एक ऐसा फुटबियर बनाया गया है जिसको पैरो में पहने ना पहने लेकिन तिजोरी में जरुर रखना पड़ेगा। इसकी वजह है कि ये जूते सोने के बने हैं और इसमें हीरे लगे हैं।

most expensive shoe passion diamond shoe in the world | ये है दुनिया का सबसे महंगा फुटवियर, कीमत और खासियत जानकर रह जाएंगे दंग!

ये है दुनिया का सबसे महंगा फुटवियर, कीमत और खासियत जानकर रह जाएंगे दंग!

एक  फुटबियर इंसान कितान महंगा खरीद सकता है बहुत ज्यादा तो हजारों का। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है पैर में पहने जाने वाला ये जूता लाखों का हो सकता है। जी हां ये सच है एक ऐसा  फुटबियर बनाया गया है जिसको पैरो में पहने ना पहने लेकिन तिजोरी में जरुर रखना पड़ेगा। इसकी वजह है कि ये जूते सोने के बने हैं और इसमें हीरे लगे हैं। 
 
दुबई में हाल ही में दुनिया का सबसे महंगा  फुटबियर पेश किया गया है1.23 अरब रुपए तो आप जरुर इस जूते को छिपाकर रखना चाहेंगे। जी हां, इस अनोखे जूते का नाम है पैशन डायमंड शू। ये बेशकीमती जूता जिसमें 15 कैरेट की हीरा लगा हुआ है 236 छोटे डायमंड और सोने के काम से भरा हुआ है। 

इसमें लगे हीरा और सोना ही इसे इतना कीमती बनाते हैं।। इसमें बेशकीमती 15 कैरेट का एक हीरा लगा है। इसके अलावा 236 दूसरे छोटे डायमंड की कतार और सोने की सजावट इसे और भी खास बनाता है। 

संयुक्त अरब अमीरात के ब्रांड जदा दुबई ने पैशन ज्वैलर्स के साथ मिलकर दुनिया का सबसे महंगा शू 7 स्टार होटल बुर्ज अल अरब में हाल ही में पेश किया है। जिसके बाद से ये सोशल पर छाई हुई हैं।
 
वहीं, खबर के अनुसार इस लग्जरी शू का नाम पैशन डायमंड शू रखा गया है। इसे सोने और हीरों से बनाया गया है। इस   फुटबियर को डिजाइन करने और बनाने में 9 महीने का समय लगा है। इस शू में सैकड़ों हीरे लगे हैं। ब्रांड जदा दुबई हीरे वाले जूते बनाने के लिए जाना जाता है। पैशन डायमंड शू के अलावा भी कुछ ऐसे शूज और स्लिपर्स हैं, जो अपनी कीमत के लिए जाने जाते हैं।

Web Title: most expensive shoe passion diamond shoe in the world

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे