मुरादाबाद: तीन साल के बच्चे ने बचाई अपनी गर्भवती मां और छोटे भाई की जान, ऐसे मांगी पुलिस से मदद

By दीप्ती कुमारी | Published: July 5, 2021 11:03 AM2021-07-05T11:03:22+5:302021-07-05T11:03:22+5:30

हाल ही में मुरादाबाद स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर एक तीन साल के बच्चे ने अपनी मां और छोटे भाई की जान अपनी सूझबूझ और हिम्मत से बचाई । उसने महिला कांस्टेबल की मदद से अपनी मां को अस्पताल में भर्ती कराया ।

moradabad News a three year old takes police to help his pregnant mother and save her life become hero on social media up news | मुरादाबाद: तीन साल के बच्चे ने बचाई अपनी गर्भवती मां और छोटे भाई की जान, ऐसे मांगी पुलिस से मदद

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsतीन साल के मासूम बच्चे ने अपनी सूझबूझ से बचाई अपनी मां की जान बच्चा इशारे से महिला कांस्टेबल को अपनी मां के पास ले गया उसकी मां तीन माह की गर्भवती होने के कारण गर्मी से बेहोश हो गई थी

मुरादाबाद:  मां अपने बच्चे के लिए बेहद अहम होती है । चाहे वह कैसी भी हो और किसी भी हाल में हो । मां के साथ से आपको जो खुशी और संतोष मिलता है, वैसा किसी भी अन्य के होने से नहीं हो सकता है। इस बात का एहसास इस तीन साल के छोटे बच्चे को भी है, जिसके लिए उसकी मां और भाई की जान बचाना बेहद जरूरी था। अनजान लोगों के बीच भी उसने अपनी मां का साथ नहीं छोड़ा और अपने छोटी उम्र को भी बाधा बनने नहीं दिया । सोशल मीडिया पर तीन साल का बच्चा हीरो बन गया है और इसकी कहानी तेजी से वायरल हो रही है । 

क्या है पूरा मामला 

दरअसल हुआ यूं कि मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बने फुट ओवरब्रिज पर एक महिला अचानक गर्मी से बेहोश हो गई । महिला की गोद में एक छोटा मासूम भूख से बिलख रहा था और यह पूरी घटना महिला के पास बैठा उसका तीन साल का मासूम बच्चा देख रहा था, जिसे भी ठीक से चलना भी नहीं आता था लेकिन वह अपनी मां को ऐसी हालत में देखकर डर गया और जब कोई मदद के लिए नजर नहीं आया तो वह बच्चा अपने नन्हें कदमों  से प्लेटफार्म नंबर एक पर बने जीआरपी थाने की तरफ जाने लगा ।

उसी दौरान सीढ़ियों से उतर रही आरपीएफ की एक महिला कॉन्स्टेबल की नजर उस मासूम पर पड़ी  । बच्चे ने  अपनी लड़खड़ाते जुबान में महिला कॉन्स्टेबल को समझाने की कोशिश की लेकिन वह उसमें नाकाम रहा । फिर मासूम ने इशारों में कॉन्स्टेबल को अपनी मां की स्थिति समझाने की कोशिश की लेकिन महिला पुलिसकर्मी को लगा कि शायद बच्चों को भूख लग रही है या फिर वह अपने परिजनों से बिछड़ गया है । अंत में बच्चे ने इशारों में महिला पुलिसकर्मी को उसके साथ चलने की बात कही । तब पुलिसकर्मी उसके साथ ओवरब्रिज पर पहुंची तो देखा कि वहां उसकी मां बेहोश पड़ी है और एक छोटा बच्चा भूख से रो रहा है । महिला पुलिसकर्मी ने पहले महिला को होश में लाने के उसके चेहरे पर पानी के छींटे मारे । जब महिला होश में नहीं आया, तब पुलिसकर्मी ने कंट्रोल रूम को सूचना देकर एंबुलेंस बुलाई और जीआरपी पुलिस की मदद से महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया । जहां उसका उपचार शुरू हुआ । बाद में डॉक्टरों ने बताया कि महिला 3 महीने की गर्भवती है और इसी वजह से गर्मी से वह बेहोश हो गई ।

मेडिकल स्टाफ ने कहा महिला अब स्वस्थ है 

मासूम बच्चे ने जिस बहादुरी के साथ अपनी मां और छोटे भाई की जान बचाई । घटना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और लोग बच्चे की खूब तारीफ भी कर रहे हैं । न्यूज़ 18 खबर के अनुसार जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में तैनात स्टाफ माधुरी सिंह ने बताया कि महिला को कमजोरी के चलते बेहोशी की हालत में जीआरपी ने भर्ती कराया था । उस महिला के साथ दो बच्चे थे । एक बच्चा 3 साल का था, वह काफी एक्टिव था और मेडिकल स्टाफ के साथ वह भी अपनी मां की  देखभाल कर रहा था । शाम में जब महिला होश में आई, तब उसने बताया कि उसका नाम परवीन है और वह हरिद्वार जनपद के कलियर शरीफ की रहने वाली है । पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद महिला को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और वह अपने घर चली।

जीआरपी ने कहा एक महिला की जान बचाई गई 

वहीं इस मामले में जानकारी देते हुए राजकीय रेलवे पुलिस के क्षेत्राधिकारी देवी दयाल ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात जीआरपी के जवानों ने एक महिला की जान बचाई । अस्पताल के डॉक्टर ने महिला को 3 माह की गर्भवती बताया और कमजोरी से  बेहोश होने की बात कही है ।
 

Web Title: moradabad News a three year old takes police to help his pregnant mother and save her life become hero on social media up news

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे