कुत्ते ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम, 12 इंच लंबे है लू के कान

By दीप्ती कुमारी | Published: September 27, 2021 08:58 AM2021-09-27T08:58:39+5:302021-09-27T09:23:28+5:30

अमेरिक की एक महिला के पास एक ऐसा कुत्ता है, जिसने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपनी जगह बना ली है । इस कुत्ते के 12.38 इंच लंबे और सुंदर कान है ।

meet lou the dog with a guinness world record title for her 12 inch long ears | कुत्ते ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम, 12 इंच लंबे है लू के कान

फोटो - 12 इंच लंबे कानों वाले कुत्ते ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

Next
Highlightsअमेरिकी महिला के कुत्ते ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 12.38 इंच लंबे हैं कुत्ते के कान कुत्ता ब्लैक एंड टैन कूनहाउंड प्रजाति का है

अमेरिका : ओरेगन की एक अमेरिकी महिला के ब्लैक एंड टैन कूनहाउंड प्रजाति के कुत्ते ने खुद को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल कर लिया है । Paige Olsen से संबंधित एक 3 वर्षीय कुत्ते लू ने आधिकारिक तौर पर एक सबसे लंबे कानों वाला कुत्ता होने का रिकॉर्ड बनाया है । लू के कान 12.38 इंच लंबे हैं ।

एक पशु चिकित्सा तकनीशियन पैगी ने कहा कि वह हमेशा से जानती थी कि उसके कुत्ते के कान 'बेहद लंबे' हैं लेकिन उसने केवल COVID-19 महामारी के दौरान उन्होंने अपने कुत्ते के कानों को नापा और पाया कि यह बेहद लंबे हैं । उन्होंने कहा कि "सभी काले और  टैन कूनहाउंड प्रजाति के कुत्तों के सुंदर लंबे कान होते हैं, कुछ दूसरों की तुलना में थोड़े लंबे होते हैं,"।

पैगे ने कहा कि लू के अतिरिक्त लंबे कानों ने अभी तक कोई चिकित्सीय जटिलताएं पैदा नहीं की हैं । इसने वास्तव में उसे प्रतियोगिताओं और डॉग शो में एक लोकप्रिय कुत्ते में बदल दिया है । उसने अमेरिकी केनेल क्लब और रैली आज्ञाकारिता से भी खिताब जीता है । पैगे ने कहा कि लू के कानों को हर कोई छूना चाहता है कि ये इतने लंबे कैसे है और एक बार देखने के बाद ही किसी को भी इससे प्यार हो जाएगा ।

 इस कुत्ते ने रिकॉर्ड बुक में एकल प्रवेश किया, 2020 में आठ अन्य हाउंड्स ने सबसे लंबी 'कांगा लाइन' के लिए एक साथ आने के बाद प्रसिद्धि अर्जित की । रिकॉर्ड प्रयास में आठ कुत्तों को दिखाया गया, जिन्होंने एलेक्सा लाउनबर्गर नाम के अपने प्रशिक्षक की मदद से सबसे लंबी 'कांगा' लाइन बनाई । इसमें विभिन्न नस्लों के कुत्तों की संख्या भी सबसे अधिक थी ।

कोंगा एक प्रकार का लाइन नृत्य है, जिसकी उत्पत्ति क्यूबा में कार्निवल नृत्य से हुई है। यह 1930 के दशक में संयुक्त राज्य अमेरिका में लोकप्रिय हो गया । नर्तकियों को एक रेखा बनानी होती है और फिर एक साथ एक वृत्त में घूमना होता है ।
 

Web Title: meet lou the dog with a guinness world record title for her 12 inch long ears

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे