बिना बिजली आलू और प्याज से इस शख्स ने चला दिया पंखा, वायरल वीडियो में देखें देसी जुगाड़

By पल्लवी कुमारी | Published: March 23, 2018 06:21 AM2018-03-23T06:21:24+5:302018-03-23T06:21:24+5:30

इस वीडियो में एक शख्स इस बात का दावा कर रहा है कि उसने बिना बिजली आलू-प्याज से पंखा चला दिया है

Man generating electricity with potatoes and onions viral video on social media | बिना बिजली आलू और प्याज से इस शख्स ने चला दिया पंखा, वायरल वीडियो में देखें देसी जुगाड़

बिना बिजली आलू और प्याज से इस शख्स ने चला दिया पंखा, वायरल वीडियो में देखें देसी जुगाड़

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया के कई पेजों ने भी शेयर किया है। इस वीडियो में एक शख्स इस बात का दावा कर रहा है कि उसने बिना बिजली आलू-प्याज से पंखा चला दिया है। गर्मीयों ने दस्तक देनी शुरू कर दी है, ऐसे में बिजली के बारे-बारे जाने की समस्या से हर कोई परेशान हो जाता है। ऐसे में सोशल मीडिया पर यह देसी जुगाड़ वाला वीडिया वायरल हो रहा है। 

इस वीडियो में शख्स ने जो देसी जुगाड़ दिखाया है, शायद ही वह आपने पहले देखा है। हालांकि इस वीडियो पर यकीन करना भी काफी मुश्किल है। वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कि शख्स पंखे के साथ कुछ आलू और थोड़े से प्याज लेकर बैठा है। साथ में उसके पास डीसी डिवाइस है। वो दो प्याज एक आलू को दो हिस्सों में साथ रखता है और आलू-प्याज में घुसाकर तार लगा देता है। 

इसके बाद वह पंखे के तार को उस आलू-प्याज के साथ जोड़ता है। इसी में फिर वह डीसी डिवाइस के तार को भी कनेक्ट करता है। जिसके बाद  दोनों के तारों को आलू प्याज से जोड़कर पंखा चालू हो जाता है। हालांकि इस वीडियो की सच्चाई के बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता। लेकिन इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर काफी पसंद कर रहे हैं।

Web Title: Man generating electricity with potatoes and onions viral video on social media

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे