एमपी की सड़क पर बना विशाल गड्ढा तो लोगों ने बना डाला 'बीच', इस अनोखे विरोध प्रदर्शन का वीडिया हुआ वायरल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 5, 2022 10:23 AM2022-07-05T10:23:27+5:302022-07-05T11:24:14+5:30

रहवासियों ने अपनी तरफ से नगर पालिका के हर उस अधिकारी के इस जर्जर सड़क को संज्ञान में लाया लेकिन आज तक इस सड़क की मरम्मत नहीं हो पायी।

madhya pradesh Anuppur people unique protest potholes in road video viral | एमपी की सड़क पर बना विशाल गड्ढा तो लोगों ने बना डाला 'बीच', इस अनोखे विरोध प्रदर्शन का वीडिया हुआ वायरल

एमपी की सड़क पर बना विशाल गड्ढा तो लोगों ने बना डाला 'बीच', इस अनोखे विरोध प्रदर्शन का वीडिया हुआ वायरल

Next
Highlightsमामला मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले का हैअनूपपुर के अंतिम छोर और बिजुरी-मनेंद्रगढ़ को जोड़ने वाली इस सड़क पर विशाल गड्ढा बन चुका हैरहवासियों ने गड्ढे में भरे पानी के बीच कुर्सियां लगाकर, पेड़ की पत्तियों से सजाकर अपना विरोध जताया

अनूपपुरः मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका जैसी हैं। या फिर अमेरिका से भी बेहतर है। नहीं, यह दावा हम नहीं कर रहे हैं बल्कि सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान कई बार कर चुके हैं। अब उसी सूब के अमेरिका जैसी सड़कों की तस्वीर सामने आई है जिसपर लोग 'गोवा जैसी बीच का भी आनंद' उठा रहे हैं।

मामला दरअसल मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले का है जहां की एक सड़क इतनी जर्जर हो चुकी है कि वह 'समुद्री बीच' बन चुकी है।अनूपपुर के अंतिम छोर और बिजुरी-मनेंद्रगढ़ को जोड़ने वाली इस सड़क पर विशाल गड्ढा बन चुका है। मानसून ने जैसे ही दस्तक दी, सड़क के गड्ढे में लबालब पानी भर गया। रहवासियों ने प्रशासन से इसकी शिकायत कर थक गए तब उन्होंने अपने अनोखे प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा।

एनडीटीवी के पत्रकार उमाशंकर सिंह ने इस वीडियो को साझा करते हुए लिखा, अगर आप जिंदादिल हैं तो आपको ईश्वर के अलावा कोई कष्ट नहीं दे सकता। नगर निगम या सरकार को कोसना छोड़िए। अपनी पॉजिटिवीटी के ‘बीच’ जीवन का आनंद लीजिए। सड़क के गड्ढे को बीच  बनाने की ये प्रतिभा मध्य प्रदेश के लोगों ने दिखाई है।

रहवासियों ने सड़क पर बने गड्ढों के बीच में कुर्सियां लगाईं, अगल-बगल पेड़ों की पत्तियों से गड्ढे को सजाया और फिर चाय की चुस्की लेने लगे। यह पूरा इलाका बिजुरी नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 7 और 8 के अंतर्गत आता है। और 'बीच' वाली यह सड़क कपिलधारा कॉलोनी के मध्य से गुजरती है। 

रहवासियों ने अपनी तरफ से नगर पालिका के हर उस अधिकारी के इस जर्जर सड़क को संज्ञान में लाया लेकिन आज तक इस सड़क की मरम्मत नहीं हो पायी। जानकारी के मुताबिक, रेलवे साइडिंग में बड़े-बड़े ट्रेलर वाहन कोयला लोड कर खाली करने आते हैं जिससे सड़क की ऐसी हालत हो चुकी है। स्थानीय प्रशासन खबर के बाद भी बेखबर है जिसका खामियाजा वार्ड वासियों और राहगीरों को उठाना पड़ रहा है।

Web Title: madhya pradesh Anuppur people unique protest potholes in road video viral

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे