ट्रेन से गिरे व्यक्ति को बचाने ड्राइवर ने उलटी दिशा में 500 मीटर ट्रेन चलाई, जाबांजी का वीडियो हुआ वायरल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 7, 2020 01:19 PM2020-02-07T13:19:58+5:302020-02-07T13:19:58+5:30

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे कर्मचारियों की त्वरित कार्रवाई की सराहना की है.

Loco pilot backs train for 500 meter rescues unconscious passenger | ट्रेन से गिरे व्यक्ति को बचाने ड्राइवर ने उलटी दिशा में 500 मीटर ट्रेन चलाई, जाबांजी का वीडियो हुआ वायरल

ये घटना महाराष्ट्र के पाचोरा-माहेजी रेलवे स्टेशन के बीच की है.

Highlightsट्विटर पर कई यूजर्स ने भी लोको पायलट की तारीफ की है.घायल यात्री की हालत अब स्थिर बताई जा रही है.

महाराष्ट्र में एक यात्री को बचाने के लिए ट्रेन के लोको पायलट (ड्राइवर) जबरदस्त जाबांजी दिखाई है। महाराष्ट्र के पाचोरा-माहेजी रेलवे स्टेशन के बीच एक यात्री चलती ट्रेन से गिर गया था। इसके बाद लोको पायलट ने ट्रेन को आधे किलोमीटर तक उलटी दिशा में चलाया, यानि पीछे खींचा। 

रेल मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, महाराष्ट्र में भुसावल डिविजन में पाचोरा और माहेजी स्टेशनों के बीच एक यात्री ट्रेन से गिर गया। ट्रेन के गार्ड ने इस घटना पर ध्यान दिया और लोको पायलट को तुरंत सूचित किया। जानकारी होने पर, लोको पायलट ने बेहोश व्यक्ति की मदद करने लिए ट्रेन को 500 मीटर पीछे खींचा। घायल यात्री को एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे कर्मचारियों की त्वरित कार्रवाई की सराहना की। गोयल ने ट्वीट किया, आज पाचोरा-माहेजी रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन से गिरे एक घायल यात्री के लिए लोको पायलट ने ट्रेन को लगभग 500 मीटर पीछे ले जाकर यात्री को ट्रेन में बैठाकर उपचार के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया। रेलवे कर्मचारियों की संवेदनशीलता के साथ अपना कर्तव्य निभाने का यह एक अनुपम उदाहरण है।

ट्विटर पर कई यूजर्स ने भी लोको पायलट की तारीफ की है.

Web Title: Loco pilot backs train for 500 meter rescues unconscious passenger

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे