बिहार चुनाव को लेकर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, जानें क्यों कहा- मौसम बदल रहा है यारो..

By अनुराग आनंद | Published: November 4, 2020 09:15 AM2020-11-04T09:15:09+5:302020-11-04T09:22:49+5:30

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन के बीच कड़ा मुकाबला है। कांटे के मुकाबले को देखते हुए नतीजों के बाद दंगों की आशंका भी जताई जा रही है।

Kumar Vishwas tweeted about Bihar elections, know why - the weather is changing, friends | बिहार चुनाव को लेकर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, जानें क्यों कहा- मौसम बदल रहा है यारो..

कुमार विश्वास (फाइल फोटो)

Highlightsबता दें कि 2020 के अमेरिकी चुनाव में 67% वोटिंग हुई है और 16 करोड़ अमेरिकियों ने मतदान किया है। डोनाल्ड ट्रंप ने लूइजियाना, नॉर्थ-साउथ डकोटा और व्योमिंग में जीत दर्ज कर चुके हैं।

नई दिल्ली:बिहार में चल रहे विधानसभा चुनाव व अमेरिका में हो रहे राष्ट्रपति पद के इलेक्शन को लेकर कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है। कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है कि बिहार में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहे हैं तो अमेरिका में दंगे होने की आशंका है। 

इसके साथ ही कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है कि हमारे बिहार में चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो रहे हैं और अमेरिकी चुनाव में हिंसा हो रही है और फिर भी आप लोग कहते हैं कि ग्लोबल वार्मिंग का कुछ असर नहीं पड़ता। ! मौसम बदल रहा है यारो। हिन्दुस्तान जिंदाबाद।

अमेरिका में मतगणना के साथ ही दंगा की आशंका-

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप और बिडेन के बीच कड़ा मुकाबला है। कांटे के मुकाबले को देखते हुए नतीजों के बाद दंगों की आशंका भी जताई जा रही है, जिसकी वजह से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। बता दें कि 2020 के अमेरिकी चुनाव में 67% वोटिंग हुई है और 16 करोड़ अमेरिकियों ने मतदान किया है। 

अमेरिका में राष्ट्रपति पद पर महज कुछ देर में होगा पत्ता साफ-

अमेरिका में मंगलवार को हुए राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव के नतीजे आज आने लगे हैं। इस पर आज पूरी दुनिया की नजर लगी हैं। मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप या जो बाइडेन, कौन अगला राष्ट्रपति होगा, इसका फैसला कुछ देर में हो जाएगा। 

डोनाल्ड ट्रम्प ने लूइजियाना, नॉर्थ-साउथ डकोटा और व्योमिंग में जीत दर्ज कर चुके हैं। अमेरिकी मीडिया ने बाइडेन ने कोलोराडो और कनेक्टिकट में जीत हासिल की है। रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने टेनेसी, साउथ कैरोलिना और ओकलाहोमा में जीत हासिल कर ली है। ओकलाहोमा में 2016 में भी ट्रंप विजयी रहे थे।

बिहार में दूसरे चरण में 17 जिलों में चुनाव संपन्न

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों के लिए 54.44 फीसदी मतदान हुआ। मुजफ्फरपुर जिले में सर्वाधिक 59.98 तो सबसे कम 48.23 फीसदी मतदान पटना जिले में हुआ है। विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो सबसे कम 34.50 फीसदी दीघा तो सबसे अधिक 63.62 फीसदी मतदान चनपटिया में हुआ है। 

सीटों के लिहाज से यह चरण काफी महत्वपूर्ण था। कुल तीन चरणों में पूरा होने वाले लोकतंत्र के इस महापर्व के दूसरे मुकाम पर सर्वाधिक  94 सीटों पर उम्मीदवारों के बीच महामुकाबलाा हुआ।

Web Title: Kumar Vishwas tweeted about Bihar elections, know why - the weather is changing, friends

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे