जानिए कुमार विश्वास से क्यों कहा कि 'माना कि हम गधे हैं', ट्वीट बना चर्चा का विषय

By पल्लवी कुमारी | Published: November 22, 2019 04:36 PM2019-11-22T16:36:07+5:302019-11-22T16:36:07+5:30

 काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में अल्पसंख्यक प्रोफ़ेसर फिरोज खान की नियुक्ति का विरोध किया जा रहा था। 

Kumar Vishwas tweet viral on he posted on bhu muslim sanskrit controversy | जानिए कुमार विश्वास से क्यों कहा कि 'माना कि हम गधे हैं', ट्वीट बना चर्चा का विषय

जानिए कुमार विश्वास से क्यों कहा कि 'माना कि हम गधे हैं', ट्वीट बना चर्चा का विषय

Highlightsइस ट्वीट को लेकर एक और कुमार विश्वास जहां ट्रोल हो रहे हैं तो वहीं कुछ लोग उनके जवाब देने के अंदाज की तारीफ कर रहे हैं।कुमार विश्वास ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और हर मसले पर अपनी राय भी रखते हैं।

कवि और पूर्व आप नेता कुमार विश्वास हमेशा ही तंज भरे ट्वीट के लिए जाने जाते हैं। इस बार उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ''खेमेबाजों की नजर में माना कि हम गधे हैं, पर तसल्ली है कि किसी के खूँटे से नहीं बँधे हैं।'' कुमार विश्वास का ये ट्वीट वायरल हो गया है। अपने इस ट्वीट को लेकर एक और कुमार विश्वास जहां ट्रोल हो रहे हैं तो वहीं कुछ लोग उनके जवाब देने के अंदाज की तारीफ कर रहे हैं।

कुमार विश्वास ने यह ट्वीट एक ट्वीट को रिप्लाई करते हुए किया। प्रोफेसर एसके सिंह नामक ट्विटर यूजर ने उन्हें ट्वीट कर लिखा, ''130 करोड़ में आप जैसे चंद लोग ही हैं जो सही को सही एवं गलत को ग़लत कहने की हिम्मत करते हैं वरना यही लगता रहता है कि अमुक व्यक्ति या तो इस तरफ है या उस तरफ!'' इसी ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कुमार विश्वास ने यह ट्वीट किया। 

एसके सिंह नामक ट्विटर यूजर ने कुमार विश्वास BHU विवाद किए गए ट्वीट पर ये उक्त बात लिखी थी। बता दें कि उस ट्वीट में कुमार विश्वास ने लिखा था, 
स्व.मदनमोहन मालवीय के पौत्र न्यायमूर्ति गिरधर मालवीय संस्कृत प्रोफेसर फिरोज के विरोध से दुखी होकर कह रहे हैं कि आज मालवीय जी होते तो इस विरोध-प्रदर्शन से दुखी होते, पर सवाल यह है कि सनातन धर्म का “स” तक न जानने वाले राजनैतिक लंपटों से कैसे निबटते महामना?

बता दें कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में अल्पसंख्यक प्रोफ़ेसर फिरोज खान की नियुक्ति का विरोध किया जा रहा था। छात्रों ने लगातार 16वें दिन धरना प्रदर्शन किया था। धरना दे रहे छात्रों का कहना था कि हमारा विरोध नियुक्त प्रोफेसर द्वारा संस्कृत पढ़ाने को लेकर नहीं हैं। हमारा विरोध बस इतना है कि जो हमारी रीत, संस्कार को जानता ही नहीं वो शिक्षा कैसे देगा।

Web Title: Kumar Vishwas tweet viral on he posted on bhu muslim sanskrit controversy

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे