Kim Jong-un riding a white horse photos goes viral photos kept mean | किम जोंग की घुड़सवारी की तस्वीर जमकर हो रही है वायरल, लेकिन लोगों को सताने लगा है ये डर
किम जोंग की घुड़सवारी की तस्वीर जमकर हो रही है वायरल, लेकिन लोगों को सताने लगा है ये डर

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप के साथ कूटनीतिक संबंध शुरू करने से पहले भी 2018 में किम जोंग माउंट पाइकेतो गए थे।तस्वीर को शेयर करते हुए  KCNA ने लिखा, किम जोंग उन ने इस हफ्ते उत्तर कोरिया के ऐतिहासिक माउंट पाइकेतो का दौरा किया।

उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया नॉर्थ कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA)ने बुधवार (16 अक्टूबर) को किम जोंग-उन के सफेद घोड़े पर बर्फ से ढके हुए पहाड़ में घुड़सवारी करने की तस्वीर जारी की। तस्वीर सोशल मीडिया पर आते ही वायरल होने लगी। जिस बर्फ से ढकी पहाड़ पर किम जोंग घुड़सवारी कर रहे हैं उसे उत्तर कोरिया का पवित्र पहाड़ माना जाता है। तस्वीर को शेयर करते हुए  KCNA ने लिखा, किम जोंग उन ने इस हफ्ते उत्तर कोरिया के ऐतिहासिक माउंट पाइकेतो का दौरा किया। उत्तर कोरिया में यह पर्वत काफी मशहूर है और इसका एक राजनीतिक इतिहास भी है। 

किम जोंग की ये तस्वीर ट्विटर पर #KimJongUn के साथ ये तस्वीरें लाखों बार शेयर किया गया। तस्वीर को देख लोग अपने-अपने हिसाब से अंदाजा लगा रहे हैं। तस्वीरों को लोग डिकोड करने की कोशिश कर रहे हैं। ये तस्वीर जितनी वायरल हुई उसी के साथ लोगों को एक डर भी सता रहा है, खासकर विश्व के टॉप नेताओं को। रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग को जब भी कोई बड़ा फैसला लेना होता है तो पहले अक्सर वो माउंट पाइकेतो जाते हैं। 

डोनाल्ड ट्रंप के साथ कूटनीतिक संबंध शुरू करने से पहले भी 2018 में किम जोंग माउंट पाइकेतो गए थे। KCNA ने यह भी बताया कि किम ने पाइकेतो में कई जगह का दौरा किया। किम ने परमाणु हथियार कार्यक्रम की वजह से उनके देश पर लगे प्रतिबंधों की आलोचना भी की। 


Web Title: Kim Jong-un riding a white horse photos goes viral photos kept mean
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे