केरल की इस महिला पुलिस अफसर ने मुंडवा दिए अपने लंबे बाल, वजह जान आप भी हो जाएंगे इनके फैन

By पल्लवी कुमारी | Published: September 27, 2019 04:41 PM2019-09-27T16:41:40+5:302019-09-27T16:41:40+5:30

केरल की महिला पुलिस अफसर अपर्णा दस साल पहले भी ऐसे ही एक नेक काम के कारण चर्चा में आई थीं। तब उन्‍होंने एक ऐसे परिवार की मदद की थी, जो अस्पताल से अपने बच्चे का शव ले जाने के लिए पैसों का इंतजाम नहीं कर पा रहा था। अपर्णा ने तब उस परिवार को अपने तीन सोने के कंगन दान कर दिए थे।

Kerala woman police shaves her head for cancer patients, internet says she is real hero | केरल की इस महिला पुलिस अफसर ने मुंडवा दिए अपने लंबे बाल, वजह जान आप भी हो जाएंगे इनके फैन

केरल की इस महिला पुलिस अफसर ने मुंडवा दिए अपने लंबे बाल, वजह जान आप भी हो जाएंगे इनके फैन

Highlightsअपर्णा कहती हैं, मैं हमेशा अपने थोड़े-थोड़े बाल दान करती रही हूं। लेकिन इस बार मैंने अपना पूरा सिर मुंडवा लिया है।बॉलीवुड की एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा ने भी अपर्णा के जज्बे को सलाम करते हुए इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर उनकी तस्‍वीर शेयर की थी।

केरल की एक महिला पुलिस अफसर अपर्णा लवकुमार की इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। केरल के थिस्सूर जिले की रहने वाली 46 साल की अपर्णा लवकुमार ने कैंसर बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए अपने सिर के बाल मुंडवा लिए हैं। अपर्णा के सिर पर काफी लंबे-लंबे बाल थे। अपर्णा की वायरल हो रही तस्वीर में वह पुलिस की वर्दी में अपने हाथो में कटे हुए लंबे बाल लिए दिखाई दे रही हैं। अपर्णा के इस जज्बे की हर कोई तारीफ कर रहा है। अपर्णा ने अपने लंबे बाल कैंसर रोगियों के लिए बिग बनाने के लिए दान किए हैं। अपर्णा के घुटने तक लंबे-लंबे बाल थे। 

न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में अपर्णा लवकुमार ने कहा है कि उन्होंने अपने सिर मुंडवाने से पहले किसी को भी नहीं बताया था क्योंकि अगर वो किसी को कुछ बताती तो बेवजह बात बनाई जाती एक औरत होकर ऐसा वह कैसे कर सकती हैं। इसलिए वह बिना किसी को बताए सीधे पार्लर में गई और अपने सिर के साले बाल मुंडवाने के लिए बोला। 

अपर्णा ने कहा, मेरे बाल एक दो साल में वापस आ जाएंगे। लेकिन इससे लोगों की अगर थोड़ी भी मदद हो जाएगी तो मुझे बहुत खुशी होगी। अपर्णा ने कहा, मेरे लिए वो लोग रियल हीरो हैं, जो जरूरत

अपर्णा ने कहा, ऐसा करना उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं थी। दुनिया में लोग इससे भी बड़ा-बड़ा काम करते हैं। मेरी आर्थिक स्तिथि इतनी नहीं है कि मैं किसी की पैसों से मदद करूं, इसलिए मदद करने के लिए मुझे ये उपाए बेहतर लगा।

अपर्णा ने कहा, मेरे बाल एक दो साल में वापस आ जाएंगे। लेकिन इससे लोगों की अगर थोड़ी भी मदद हो जाएगी तो मुझे बहुत खुशी होगी। अपर्णा ने कहा, मेरे लिए वो लोग रियल हीरो हैं, जो जरूरतमंदों को अपना अंग दान करते हैं। लुक में क्या रखा है, आपका काम उससे ज्यादा मायने रखता है।

अपर्णा ने कहा, यूं तो मैं हमेशा ही अपने थोड़े-थोड़े बाल दान करती रहती हूं लेकिन हाल ही में मैंने एक पांचवीं क्‍लास में पढ़ने वाले कैंसर रोगी को देखा, जिसके बाल नहीं थे। मैं उस बच्चे के दर्द को महसूस कर पा रही थी।

अपर्णा की ये खबर जैसी ही सोशल मीडिया पर आई वो चर्चा में आ गई। बॉलीवुड की एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा ने भी उनके जज्‍बे को सलाम किया है। अनुष्‍का ने गुरुवार (26 सितंबर) इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर अपर्णा की तस्‍वीर शेयर की थी।  

अपर्णा के बाल कटने के वीडियो को एक फेसबुक पेज ने भी शेयर किया है। इस वीडियो पर लाखों में व्यूज और हजारों लोगों ने कमेंट किया है। कमेंट पर लोग इनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। लोगों का कहना है कि ऐसा कदम उठाने के लिए बहुत हिम्मत की जरूरत होती है।  

कमेंट कर रहे लोगों का कहना है कि आपने जो किया है उसकी तारीफ में हमारे पास कहने के लिए कोई शब्द नहीं है। 


थिस्सूर ग्रामीण के पुलिस चीफ विजयकुमार के मुताबिक, केरल पुलिस मैनुअल में वर्दी के संबंध में कुछ नियम होते हैं। जैसे जब तक कारण पुष्ट न हों पुरुष पुलिस दाढ़ी नहीं बढ़ा सकते हैं और अपने सिर (पुरुष और महिला दोनों अधिकारियों) को शेव नहीं कर सकते हैं। लेकिन अपर्णा के इस सकारात्मक काम के लिए हमें कोई दिक्कत नहीं थी। यह सराहनीय कदम है।

Web Title: Kerala woman police shaves her head for cancer patients, internet says she is real hero

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे