जोधपुर में डॉक्टरों ने दो दिन में शख्स के पेट से निकाले एक-एक रुपये के 63 सिक्के, दर्द होने के बाद पहुंचा था अस्पताल

By विनीत कुमार | Published: July 31, 2022 12:36 PM2022-07-31T12:36:12+5:302022-07-31T12:36:43+5:30

जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में डॉक्टरों ने एक शख्स के पेट से 63 सिक्के निकाले। पूरी प्रक्रिया दो दिन में की जा सकी। एंडोस्कोपिक प्रोसेस की मदद से डॉक्टरों की टीम ने ये सिक्के निकाले।

Jodhpur, doctors takes out 63 coins of one rupee each from stomach of a person in two days | जोधपुर में डॉक्टरों ने दो दिन में शख्स के पेट से निकाले एक-एक रुपये के 63 सिक्के, दर्द होने के बाद पहुंचा था अस्पताल

शख्स के पेट से निकले 63 सिक्के (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlights राजस्थान के जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में पेट में तेज दर्द की शिकायत के साथ पहुंचा था शख्स।शख्स ने दो दिनों में एक-एक रुपये के 63 सिक्के खा लिए थे, इसकी वजह से दर्द हो रहा था।दो दिन की लंबी प्रक्रिया के बाद सभी सिक्के बाहर निकाले जा सके, डिप्रेशन की स्थिति में शख्स ने खा लिए थे सिक्के।

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया जहां डॉक्टरों ने एक शख्स के पेट से 63 सिक्के निकाले। दरअसल, शख्स को पेट में तेज दर्द की शिकायत थी। इसके बाद उसे जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में बुधवार को लाया गया। डॉक्टरों ने दो दिन में एंडोस्कोपिक प्रक्रिया से उसके पेट से 63 सिक्के निकाले। 

शख्स को पेट दर्द की शिकायत के बाद डॉक्टरों ने जांच की थी। जांच के दौरान शख्स के पेट में धातु की गांठ मिलने का अंदेशा हुआ। इसके बाद जब यह पता चला कि वे सिक्के हैं, तो फिर उसे निकालने के लिए आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था की गई और सिक्कों को निकालने की प्रक्रिया शुरू हुई। 

टाइम्स ऑफ इंडिका की रिपोर्ट के अनुसार एचओडी (गैस्ट्रोएंटरोलॉजी) नरेंद्र भार्गव ने बताया कि 36 वर्षीय पुरुष मरीज ने डिप्रेशन की स्थिति में दो दिनों में एक रुपये के 63 सिक्के निगल लिए थे। भार्गव ने कहा, 'वह बुधवार को पेट में तेज दर्द के साथ अस्पताल आया था। उसने हमें बताया कि उसने 10-15 सिक्के खा लिए हैं। जब हमने पेट का एक्स-रे किया, तो हमें धातु की एक गांठ दिखाई दी।' 

इसके बाद उसे निकालने के लिए सभी आवश्यक उपकरणों को लाया गया और शुक्रवार को प्रक्रिया शुरू की गई। विभाग के डॉक्टरों की टीम ने भार्गव की और सुनील दधीच की देखरेख में दो दिन की लंबी प्रक्रिया के बाद सभी सिक्के बाहर निकाले लिए। 

डॉक्टर भार्गव ने शख्स के परिवार को उसके लिए मनोरोग उपचार कराने की सलाह दी है। उन्होंने बताया कि सिक्कों को गिनने पर यह पाया गया कि मरीज ने दो दिनों में एक-एक रुपये के 63 सिक्के खा लिए थे। 

डॉक्टर भार्गव के अनुसार मरीज ठीक है और प्रक्रिया पूरी होने के कुछ ही घंटे बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्तियों को गंभीर अवसाद की स्थिति में कुछ अजीब चीजें खाने की आदत होती है और उन्हें परामर्श की आवश्यकता होती है। ट्विटर पर साझा करें

Web Title: Jodhpur, doctors takes out 63 coins of one rupee each from stomach of a person in two days

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे