वायरल वीडियो: आयरलैंड के इस झरने का पानी ऊपर की ओर क्यों बह रहा है, वैज्ञानिकों ने बताई वजह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 12, 2019 01:25 PM2019-11-12T13:25:42+5:302019-11-12T13:25:42+5:30

आयरलैंड का वीडियो इंटरनेट पर सनसनी पैदा कर रहा है। इसे देखने के बाद आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल इस वारयल वीडियों में पानी का बहाव ऊपर की तरफ आता हुआ दिख रहा है।

Ireland waterfall viral video where water appears flow backwards | वायरल वीडियो: आयरलैंड के इस झरने का पानी ऊपर की ओर क्यों बह रहा है, वैज्ञानिकों ने बताई वजह

आयरलैंड का वीडियो वायरल (फोटो-यूट्यूब)

Highlightsआयरलैंड के एक झरने का वीडियो पूरी दुनिया में वायरलझरने का पानी ऊपर की ओर बहता हुआ दिख रहा है, वैज्ञानिकों ने बताई वजह

इंटरनेट पर वैसे तो सैकड़ों वीडियो वारयल होते है और उनकी खूब चर्चा भी होती है। पिछले हफ्ते भी चीन के एक गांव का वीडियो सोशल मीडियो पर वायरल हुई। इस वीडियो में एक मछली का चेहरा इंसान की तरह देखाई दे रहा था और यह इंटरनेट पर बहुत शेयर भी हुआ।

इससे भी पहले एक और वीडियों शेयर की गई थी जिसमें एक नूरी नाम का प्यारा सा कुत्ता अपनी अजीब दिखावट की वजह से इंटरनेट पर चर्चा में रहा हालांकि, बाद में कई लोगों ने कहा कि ये काम एडिटिंग से किया गया।

ऐसी ही एक और आयरलैंड का वीडियो इंटरनेट पर सनसनी पैदा कर रहा है। इसे देखने के बाद आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल इस वारयल वीडियों में पानी का बहाव ऊपर की तरफ आता हुआ दिख रहा है।

इस वायरल वीडियो को अब तक हजारों बार देखा जा चुका है। यह वीडियों आयरलैंड के पहाड़ी इलाके की है। इस अविश्वसनीय मंजर का वीडियों लोगों एक समूह के द्वारा बनाया गया जो पहाड़ों की चढ़ाई करने आये थे।

क्यों बह रहा है पानी ऊपर की ओर

पानी के ऊपर बहने का कारण कई वैज्ञानिक आयरलैंड के इस क्षेत्र में तेज हवाओं का चलना बता रहें हैं। वैज्ञानिकों के अनुसार कई हवा का बहाव इस क्षेत्र में इतना तेज होता है कि ये पारी के मूल रास्ते को बदलने में भी कामयाब होता है। इस वीडियो को लेकर फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर कई दिलचस्प कमेंट कर रहे हैं।

Web Title: Ireland waterfall viral video where water appears flow backwards

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे