वीडियो: देखिये इंद्राणी मुखर्जी का वो पूरा बयान, जिसमें उन्होंने चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को लेकर किये थे कई दावे

By पल्लवी कुमारी | Published: August 22, 2019 03:25 PM2019-08-22T15:25:28+5:302019-08-22T15:25:28+5:30

पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम पर INX मीडिया मामले में रिश्वत लेने का सीबीआई और ईडी ने आरोप लगाया है। दिल्ली हाईकोर्ट के द्वारा अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के बाद 21 अगस्त 2019 की रात को सीबीआई ने चिदंबरम को गिरफ्तार किया है।

Indrani Mukerjea ‘admitting’ met the P Chidambaram on tv channel video goes viral after Chidambaram arrest | वीडियो: देखिये इंद्राणी मुखर्जी का वो पूरा बयान, जिसमें उन्होंने चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को लेकर किये थे कई दावे

वीडियो: देखिये इंद्राणी मुखर्जी का वो पूरा बयान, जिसमें उन्होंने चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को लेकर किये थे कई दावे

Highlightsइंद्राणी आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की पूर्व निदेशक थी। इंद्राणी सीबीआई मामले में इकबालिया गवाह बन गई थी।इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर मुखर्जी अपनी बेटी शीना बोरा हत्याकांड में जेल में बंद है। 

आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में  पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त की रात गिरफ्तार कर लिया है। पी चिदंबरम की गिरफ्तारी से पहले और बाद में जो महिला सबसे ज्यादा चर्चाओं में आई वो है इंद्राणी मुखर्जी। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इंद्राणी मुखर्जी के बयान के बाद ही सीबीआई और ईडी का केस पी चिदंबरम के खिलाफ इतना मजबूत हुआ है।सोशल मीडिया और कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि पी चिदंबरम की गिरफ्तारी इंद्राणी मुखर्जी के बयान की वजह से ही हुई है। इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर मुखर्जी अपनी बेटी शीना बोरा हत्याकांड में जेल में बंद है। 

इस दौरान सोशल मीडिया पर इंद्राणी मुखर्जी का वो वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि वो चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम से मिलीं थी। मनी लॉन्ड्रिंग केस में कार्ति चिदंबरम को भी 23 दिन जेल में रहना पड़ा था और बाद में दिल्ली हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दी थी। 

इंद्राणी मुखर्जी का ये वीडियो अंग्रेजी चैनले टाइम्स नाऊ का है।  टाइम्स नाऊ को दिये एक इंटरव्यू में चिदंबरम और कार्ति से मिलने की बात कही थी। वीडियो को  टाइम्स नाऊ ने अपने ट्विटर पेज पर 22 अगस्त को शेयर किया है। 

वीडियो में इंद्राणी मुखर्जी दावा कर रही हैं, चिदंबरम से मेरी मुलाकात हुई थी। चिदंबरम ने मुझे बेटे के बिजनेस में हेल्प करने के लिए कहा था। जिसके बाद उनकी कार्ति चिदंबरम से भी मुलाकात हुई थी। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि इंद्राणी मुखर्जी 2007 में चिदंबरम से मिली और 2008 में  कार्ति से मिली। हालांकि वीडियो में  इंद्राणी मुखर्जी यह भी कहती दिख रही हैं कि वह पूरी बात नहीं बता सकती हैं, उन्हें जांच एजेंसी की गोपनीयता का ख्याल रखना होगा। 

पीटर या इंद्राणी मुखर्जी से कभी नहीं मिला: कार्ति चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया के प्रमोटर पीटर मुखर्जी या उसकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी से किसी भी प्रकार का संबंध होने से सिरे से इनकार किया और अपने पिता की गिरफ्तारी को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया। 

दिल्ली हवाईअड्डे से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा,‘यह सिर्फ मेरे पिता को निशाना बनाने का मामला नहीं है, बल्कि कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाने का मामला है। मैं जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करूंगा।’

इंद्राणी मुखर्जी का आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस से केन्क्शन 

इंद्राणी आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की पूर्व निदेशक थी। इंद्राणी सीबीआई मामले में इकबालिया गवाह बन गई थी। पीटर मुखर्जी और इंद्राणी का नाम आईएनएक्स मीडिया द्वारा प्राप्त धन के लिये 2007 में विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की अवैध तरीके से मंजूरी हासिल करने से संबंधित मामले में सामने आया था। दोनों शीना बोरा हत्याकांड में जेल में बंद हैं। शीना बोरा इंद्राणी और उनके पहले पति की बेटी थी। कार्ति की गिरफ्तारी इंद्राणी द्वारा ईडी को दिये गए बयान के आधार पर हुई थी।

जानें क्या है आईएनएक्स मीडिया  (INX media case) का पूरा मामला है?

सीबीआई ने 15 मई, 2017 को पी. चिदंबरम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया था और INX media case मामले में आरोपी बनाया था। सीबीआई ने अपनी शिकायत में लिखा था वित्त मंत्री के रूप में चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान 2007 में 305 करोड़ रुपये की विदेशी धनराशि प्राप्त करने के लिए मीडिया समूह को दी गई विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) मंजूरी में अनियमितताएं हुयीं इसके बाद, ईडी ने 2018 में इस संबंध में धनशोधन का मामला दर्ज किया था। अदालत ने सीबीआई और ईडी दोनों मामलों में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिकाओं पर 25 जनवरी को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

Web Title: Indrani Mukerjea ‘admitting’ met the P Chidambaram on tv channel video goes viral after Chidambaram arrest

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे