56 वर्षीय ऑटो ड्राइवर ने जीती 12 करोड़ की लॉटरी, लेकिन नहीं मिलेगी पूरी राशि

By वैशाली कुमारी | Published: September 21, 2021 03:34 PM2021-09-21T15:34:53+5:302021-09-21T15:38:09+5:30

जयपालन ने बताया कि उन्हें टेलीविजन के माध्यम से बंपर प्राइज जीतने वाली लॉटरी के बारे में पता चला जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

In kerala 56-year-old auto driver won the lottery of 12 crores, but will not get the full amount | 56 वर्षीय ऑटो ड्राइवर ने जीती 12 करोड़ की लॉटरी, लेकिन नहीं मिलेगी पूरी राशि

कुल 12 करोड़ की संपत्ति में से 10 प्रतिसत एजेंसी कमिशन के रूप में जाएगा।

Highlights56 साल के जय पालन पी आर को लोग ऑटो वाले भईया के नाम से जानते थेजयपालन ने बताया कि वो हर साल एक टिकट जरूर खरीदते हैं

ऑटो वाले भईया से डायरेक्ट करोड़पति भईया बनना वाकई में एक अलग सुख देता है। एक ऑटो वाले की पहचान कितनी हो सकती है? उसके सगे संबंधियों के अलावा उसको इलाके के लोग ही जानेंगे, लेकिन सोचिए की एक ऑटो वाले ने ऐसा क्या कर दिया कि पूरा केरल उसके बारे में जानना चाहता है।

56 साल के जय पालन पी आर को लोग ऑटो वाले भईया के नाम से जानते थे और यही उनकी पहचान बन चुकी थी।लेकिन कहते हैं ना कि किस्मत का पहिया कभी भी घूम सकता है और वही हुआ जय पालन के साथ जिसने उन्हें आज ऑटो वाले भैया से बदलकर करोड़पति भईया में बदल दिया है। कोच्चि के पास मराडू में अपनी 95 वर्षीय मां, पत्नी और दो बच्चों के साथ रहने वाले जयपालन ने कभी सोचा भी नहीं था कि 1 दिन उनकी 12 करोड़ की लॉटरी लगेगी।

जयपालन एक गरीब परिवार से आते हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अपने बच्चों को एक सुनहरा भविष्य दिया जिसकी आधार अब और मजबूत हो चुकी है क्योंकि अब वह करोड़ों के मालिक बन चुके हैं। करोड़पति बनने के बाद उनके बहुत से सावन है जोकि सच होने वाले है।

कोच्चि के ऑटो ड्राइवर जयपाल ने अपने परिवार का पेट पालने के लिए ऑटो ड्राइवरी का काम करना शुरू किया था। हालांकि अब लॉटरी जीतने के बाद वह करोड़ों के मालिक हैं, दरअसल जयपालन अब ओणम बंपर लॉटरी के विजेता बन चुके हैं जिन्हें संडे को लॉटरी के नतीजे आने के बाद पूरा केरल खोज रहा है।

जयपालन ने बताया कि उन्हें टेलीविजन के माध्यम से बंपर प्राइज जीतने वाली लॉटरी के बारे में पता चला जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। रिपोर्ट के मुताबिक जयपाल ने केनरा बैंक की पल्लीनाडा शाखा में टिकट जमा किया जिसके बाद उनके लॉटरी जीतने की खबर वायरल हो गई।

जयपालन ने बताया कि वो हर साल एक टिकट जरूर खरीदते हैं और इस बार उनकी किस्मत ने उनका साथ दिया। उनके अनुसार, वे इस राशि का एक हिस्सा अपना घर बनवाने और पुराने कर्जे माफ़ करने में करेंगे।

रविवार को घोषित नतीजों के बाद विजेता जयपालन ने बताया कि उनके लॉटरी का नंबर 645465- है जिसे 10 सितंबर को मीनाक्षी लॉटरी से खरीदा था। कुल 12 करोड़ की संपत्ति में से 10 प्रतिसत एजेंसी कमिशन के रूप में जाएगा। टैक्स कटने के बाद उन्हें 7.39 करोड़ रुपए मिलेंगे।

Web Title: In kerala 56-year-old auto driver won the lottery of 12 crores, but will not get the full amount

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे