प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत के ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के सोशल मीडिया पर सबसे चर्चित नेताओं में से एक हैं, चाहे फिर वो फेसबुक हो या ट्विटर। पीएम मोदी जैसे ही फेसबुक पर कोई पोस्ट शेयर करते हैं, उनपर बहुत जल्दी से लोगों के लाइक और रिएक्शन मिलने शुरु हो जाते हैं लेकिन दिवाली( 7 नवम्बर) के मौके पर  महिला आईएएस अफसर बी चंद्रकला ने बाजी कर ली।  बी चंद्रकला यूपी कैडर की आईपीएस अधिकारी हैं। 

सोशल मीडिया में फॉलोइंग के मामले में बी चंद्रकला यूं तो काफी पीछे हैं। लेकिन दिवाली पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में हर्षिल बॉर्डर पर  आईटीबीपी जवानों को मिठाई खिलाते अपनी तस्‍वीर पोस्ट की। वहीं बी चंद्रकला ने भी दिवाली पर पूजा की थाली हाथ में लिये खुद की तस्वीर पोस्ट की थी। दोनों की तस्वीर को एक टाइम लिमिट में देखा जाए तो चंद्रकला की तस्‍वीर पीएम मोदी की तुलना में कहीं ज्‍यादा लाइक्‍स मिले हैं। 

फेसबुक पर दोनों तस्वीरों के पोस्ट होने के समय में लगभग 8 घंटे का अंतर था। पीएम मोदी ने जहां दिवाली के दिन सुबह 11 बजे के लगभग अपनी तसवीर पोस्ट की वहीं चंद्रकला ने शाम 7 बजे के करीब फोटो पोस्ट की और 8 नवम्बर के 3 बजे तक चंद्रकला के पोस्ट पर एक लाख 22 हजार लाइक थे तो वहीं पीएम मोदी की फोटो को एक लाख 46 हजार लाइक मिले। खैर फिलहाल इस तस्वीर पर अभी पीएम मोदी को ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

यानी चंद्रकला ने पीएम मोदी से 8 आठ घंटे बाद तस्वीर पोस्ट की लेकिन फिर भी उनकी तस्वीरों को ज्यादा पंसद किया गया। दोनों की तस्वीरों में लाइक के अंतर 24 हजार के आसपास का है। पीएम नरेंद्र मोदी के फेसबुक पेज पर 4 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं। वहीं आईएएस चंद्रकला के फेसबुक पर लगभग 86 लाख फॉलोवर्स ही हैं।

इस तस्वीर पर भी पीएम मोदी से मिले हैं ज्यादा लाइक्स

ऐसा पहली बार जब आईएएस चंद्रकला की तस्वीर को पीएम मोदी से ज्यादा लाइक्स किए गए हो। इससे पहले भी 31 अक्टूबर को जब पीएम मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की थी तो उसपर खबर लिखे जाने तक एक लाख 84 हजार के करीब लाइक्स मिले हैं।

वहीं इसके दो दिन पहले 28 अक्टूबर को बी चंद्रकला ने फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर अपलोड की थी, जिसे लगभग 2.5 लाख लाइक्स अभी तक मिले हैं। सिर्फ पीएम मोदी ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर छाये रहने वाले सेलेब्रिटी विराट कोहली, आलिया भट्ट, रणवीर सिंह जैसे स्टार की तस्वीरों से भी इनकी फोटो पर ज्यादा लाइक्स रहते हैं। आप बी. चंद्रकला का फेसबुक प्रोफाइल देखने के लिए इस लिंक पर जा सकते हैं। 


Web Title: IAS officer B. Chandrakala gets more like on Diwali photos more then PM narendra modi
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे