Hospital Security Guard dragged Mentally Unstable Woman threw her on road video viral Madhya Pradesh's Khargone  | गार्ड ने अर्ध विक्षिप्त महिला को लोगों के सामने अस्पताल परिसर में 300 मीटर तक घसीटा, वीडियो वायरल
सिविल सर्जन डॉ. दिव्येश वर्मा ने गार्ड को हटाने का आदेश दिया। (file photo)

Highlightsअस्पताल प्रशासन ने गार्ड को बर्खास्त कर दिया।घटना भोपाल से लगभग 320 किलोमीटर दूर खरगोन में हुई थी।वायरल तस्वीर में नीली वर्दी में गार्ड महिला को हाथ से खींचकर बाहर कर रहा है।

खरगोनः मध्य प्रदेश के खरगौन में बेहद गंभीर मामला सामने आया है। जिला अस्पताल में इंसानियत शर्मसार हो गई है। वीडियो देखते ही लोग भड़क गए।

लोगों ने गार्ड के ऊपर जमकर भड़ास निकाली और सख्त से सख्त सजा देने की मांग की। गार्ड ने अर्ध विक्षिप्त महिला को करीब 300 मीटर तक घसीटते हुए सड़क पर फेंक दिया। यह घटना गुरुवार शाम को बताई जा रही है। सोशल मीडिया पर मामला तूल पकड़ लिया है। 

मामले को गंभीरता से देखने के बाद सिविल सर्जन डॉ. दिव्येश वर्मा ने गार्ड को हटाने का आदेश दिया और सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस घटना को लेकर लोगों ने अस्पताल प्रशासन की निंदा की है। वायरल वीडियो में अस्पताल परिसर में गार्ड निर्दयता से अज्ञात महिला को बांह पकड़कर घसीटते हुए दिखाई दे रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक महिला को गार्ड ने बाहर जाने को कहा। महिला ने इंकार किया तो गार्ड ने उसका हाथ पकड़ा और घसीटते हुए बाहर ले गया।इसके बाद दोबारा अस्पताल में नही आने की धमकी दी। मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग ने इस बारे में कलेक्टर एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी खरगौन से जवाब मांगा है। 

आयोग के अनुसार नियमानुसार महिला गार्ड को इस महिला को बाहर छोडना था। मानसिक रोग या किसी अन्य बीमारी से पीड़ित है तो इसकी जानकारी अफसरों को देनी थी. जिला अस्पताल खरगौन की सिविल सर्जन ने बताया कि महिला को घसीटना बहुत गंभीर बात है, कोई दोषी मिला तो कार्रवाई होगी। इस मामले में आयोग ने कलेक्टर तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, खरगौन से दो सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।

सूत्रों के अनुसार गार्ड ने बृहस्पतिवार को मानसिक तौर पर अस्वस्थ महिला को अस्पताल परिसर से बाहर जाने के लिये कहा और जब वह बाहर नहीं गई तो उसने महिला की बांह कथित तौर पर पकड़कर उसे परिसर के बाहर तक घसीटकर निकाला।

आसपास खड़े लोग इस अमानवीय कृत्य के मूक दर्शक बनकर खड़े थे।   जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ दिव्यांश वर्मा ने कहा कि गार्ड और डॉक्टरों को इस प्रकार की घटना फिर से परिसर में नहीं होने देने की चेतावनी दी गयी है।

उन्होंने कहा कि मानवीय दृष्टि को देखते हुए ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर के निर्देश पर महिला को दरवाजे के पास से एम्बुलेंस गाड़ियों से बचाने के लिये हटाया गया था। कर्मचारियों को निर्देश दिये गये हैं कि आगे से पुलिस की जानकारी और सहयोग से इस तरह की कार्रवाई की जाये। 

इसबीच, जिला कलेक्टर अनुग्रह पी ने डॉ वर्मा, पुलिस और नगर पालिका को अर्ध विक्षिप्त महिला का पता लगाने तथा उसके खाने और कपड़ों की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिये हैं।     उन्होंने महिला को ढूंढने के बाद इन्दौर के अस्पताल में उपचार के लिये भेजने के भी निर्देश दिये हैं। 

Web Title: Hospital Security Guard dragged Mentally Unstable Woman threw her on road video viral Madhya Pradesh's Khargone 

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे