Gujarat minister Vashan Ahir’s Pays homage to Arun Jaitley goes viral | बीजेपी के इस मंत्री ने अरुण जेटली को दे डाली श्रद्धांजलि, प्रेस रिलीज कर लोगों से की इस बात की अपील
बीजेपी के इस मंत्री ने अरुण जेटली को दे डाली श्रद्धांजलि, प्रेस रिलीज कर लोगों से की इस बात की अपील

Highlightsपिछली सरकार में वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली ने दोबारा मंत्रिमंडल में शामिल होने से मना कर दिया था। उन्होंने पत्र में लिख कर कहा था कि उन्हें मंत्री बनाने पर विचार न करें। मई 2019 में भी अरुण जेटली इलाज के लिए एम्स में भर्ती हुये थे।

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली पिछले हफ्त से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती हैं। उनकी हालत गंभीर है। लेकिन इसी बीच गुजरात के पर्यटन राज्य मंत्री वासन अहीर ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दे डाली है। जिसके बाद वो चर्चा में आ गये हैं। वासन अहीर ने 10 अगस्त को कच्छ में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी। इतना  ही नहीं उन्होंने लोगों से एक कार्यक्रम में दो मिनट का मौन भी रखवाया। 

टाइम्स इंडिया के मुताबिक गुजरात के पर्यटन राज्य मंत्री ने न केवल जेटली के निधन पर दुख व्यक्त किया, बल्कि वहां मौजूद किसानों और गणमान्य लोगों ने भी दो मिनट का मौन रखा। 

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य मंत्री वासन अहीर ने एक प्रेस रिलीज की कॉपी भी जारी की थी। मंत्री की ये गलती मीडिया के सामने तब आई जब कच्छ सूचना विभाग ने इस समारोह को लेकर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की। प्रेस विज्ञप्ति में यह दावा किया कि जेटली को गणमान्य लोगों और किसानों द्वारा श्रद्धांजलि दी गई थी।

(तस्वीर टाइम्स ऑफ इंडिया से ली गई है) 

एम्स के आईसीयू में एडमिट हैं अरुण जेटली

अरुण जेटली पिछले एक हफ्ते से एम्स में आईसीयू में एडमिट हैं। एम्स में 9 अगस्त की रात को जेटली को भर्ती कराया गया था।  9 अगस्त को जेटली को देखने के लिए  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी AIIMS पहुंचे थे। इसके अलावा भी कई बीजेपी के नेता और विपक्ष के कई नेता भी जेटली को देखने गये थे।  

पिछली सरकार में वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली ने दोबारा मंत्रिमंडल में शामिल होने से मना कर दिया था। उन्होंने पत्र में लिख कर कहा था कि उन्हें मंत्री बनाने पर विचार न करें। इसी साल मई में उपचार के लिए जेटली को एम्स में भर्ती कराया गया था। 

पेशे से वकील जेटली ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत पहली राजग सरकार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जेटली ने अपने स्वास्थ्य कारणों से 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा। पिछले वर्ष 14 मई को जेटली का किडनी प्रतिरोपण हुआ था। अप्रैल 2018 से ही उन्होंने कार्यालय आना बंद कर दिया था और 23 अगस्त, 2018 को वित्त मंत्रालय में लौटे।


Web Title: Gujarat minister Vashan Ahir’s Pays homage to Arun Jaitley goes viral
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे