हाथी को बचाने के लिए नहर में उतरा था शख्स लेकिन हुआ कुछ ऐसा ही कि सब रह गए हैरान

By पल्लवी कुमारी | Published: May 11, 2020 01:02 PM2020-05-11T13:02:28+5:302020-05-11T13:02:28+5:30

7 साल के एक नर हाथी को बचाते हुए जान गंवाने वाले फॉरेस्ट वॉचर सी. चांद्रू की का ये पहला रेस्क्यू ऑपरेशन था। दिंसबर 2019 में वह फॉरेस्ट विभाग में शामिल हुए थे।

Forest watcher washed away while retrieving elephant carcass see social media reaction | हाथी को बचाने के लिए नहर में उतरा था शख्स लेकिन हुआ कुछ ऐसा ही कि सब रह गए हैरान

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsफॉरेस्ट रेंज अधिकारी सी. धनबलन ने बताया कि चांद्रू ने दिंसबर (2019) महीने में फॉरेस्ट विभाग ज्वाइन किया था।चांद्रू का ये पहला रेस्क्यू ऑपरेशन था।

नई दिल्ली:तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले के पोल्लाची के पास नहर में एक सात साल का नर हाथी गिर गया था। जिसे बचाने के लिए नहर में उतरे  24 वर्षीय फॉरेस्ट वॉचर सी. चांद्रू की मौत हो गई। इस खबर की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा है। इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए आईएफएस अफसर परवीन कासवान ने लिखा, 7 साल के एक नर हाथी को बचाते हुए आज (यानी 9 मई) 24 वर्षीय फॉरेस्ट वॉचर सी. चांद्रू की मौत हो गई, जो तमिलनाडु के उडुमालपेट फॉरेस्ट रेंज में रेस्क्यू टीम का हिस्सा थे। वह हाथी को बचाने के दौरान नहर के तेज बहाव में बह गए। इनकी आत्मा को शांति मिले!''

अंग्रेजी वेवसाइट द हिंदू ने इस पर एक रिपोर्ट छापी है। उन्होंने लिखा है कि कोयंबटूर जिले के पोल्लाची के पास नहर में एक 7 साल का नर हाथी गिर गया था। इसकी सूचना मिलने के बाद एक रेस्क्यू टीम उसे बचाने निकली। हालांकि, बचाव कार्य के दौरान पता चला कि हाथी मर चुका है, जिसके बाद उसके शव को नहर से निकाल लिया गया। लेकिन नहर में उतरे सी. चांद्रू की मौत हो गई। यह ऑपरेशन शनिवार शाम तकरीबन 5 बजे किया गया था।

देखें सोशल मीडिया पर लोग क्या लिख रहे हैं? 

एक्टर राहुल देव ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

'

ट्विटर पर कई लोगों ने चांद्रू के परिवार वालों के लिए चिंता जताई है कि  चांद्रू  के निधन के बाद उनके परिवार का ख्याल कौन रखेगा।

एक यूजर ने लिखा है, कि वन विभाग में संसाधनों का अभाव है।

चांद्रू का पहला रेस्क्यू ऑपरेशन 

फॉरेस्ट रेंज अधिकारी सी. धनबलन ने बताया कि चांद्रू ने दिंसबर (2019) महीने में फॉरेस्ट विभाग ज्वाइन किया था। उसका ये पहला रेस्क्यू ऑपरेशन था। उन्होंने बताया कि  तमिलनाडु के फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज के वन अधिकारियों और कर्मियों ने रविवार को उसे तलाशने की काफी कोशिश की लेकिन वह नहीं मिले। 

Web Title: Forest watcher washed away while retrieving elephant carcass see social media reaction

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे