हिंदू रीति-रिवाजों से 2019 में गे कपल ने यूएस में की थी शादी, अब IVF के जरिए पहले बच्चे का होने वाला है जन्म

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 8, 2023 02:13 PM2023-01-08T14:13:47+5:302023-01-08T14:22:11+5:30

शादी करने के बाद से दंपति जैविक बच्चे पैदा करने की बारीकियों के बारे में काफी कुछ सीखा। एग डोनर के मिलने के बाद जोड़े को इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) के 4 राउंड के बाद यह खुशखबरी मिली।

First child of gay couple Aditya Madiraju and Amit Shah by ivf who married in 2019 | हिंदू रीति-रिवाजों से 2019 में गे कपल ने यूएस में की थी शादी, अब IVF के जरिए पहले बच्चे का होने वाला है जन्म

हिंदू रीति-रिवाजों से 2019 में गे कपल ने यूएस में की थी शादी, अब IVF के जरिए पहले बच्चे का होने वाला है जन्म

Highlightsअमित शाह और आदित्य मदीराजू जिन्होंने 2019 में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी।दोनों की शादी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रहा था।

वाशिंगटनः साल 2019 में एक गे कपल की शादी काफी चर्चित हुई थी। दोनों ने हिंदू रीति-रिवाजों से शादी की थी जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस शादी की काफी चर्चे हुए। इस बीच खबर है कि दोनों अपने पहले बच्चे का स्वागत करने जा रहे हैं। अमित शाह और आदित्य मदीराजू जिन्होंने 2019 में अमेरिका के न्यू जर्सी में शादी की थी, अब मई में अपने पहले बच्चे का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। पीपुल मैगजीन ने इंस्टाग्राम पर युगल के पितृत्व शूट की मनमोहक तस्वीरें साझा की हैं।

शादी करने के बाद से दंपति जैविक बच्चे पैदा करने की बारीकियों के बारे में काफी कुछ सीखा। एग डोनर के मिलने के बाद जोड़े को इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) के 4 राउंड के बाद यह खुशखबरी मिली। चूकिं वे एक गे कपल थे तो इसके लिए उन्हें विषमलैंगिक जोड़ों की तुलना में काफी अधिक खर्च करना पड़ा। 

आदित्य ने कहा, "हम उम्मीद कर रहे हैं कि बच्चा होने से यह और भी सामान्य हो जाएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक समान-लिंग वाले जोड़े हैं।आप बस अपनी इच्छानुसार जीवन जी सकते हैं। आदित्य ने आगे कहा कि मैं चाहता हूं कि यह उन लोगों के लिए एक मार्गदर्शक हो जो कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि बहुत से लोगों ने हमारे बाद शादी कर ली है। और वे हमें धन्यवाद देते हुए हमारे पास आते हैं क्योंकि उन्हें पता चल गया है कि हमारी वजह से अपने माता-पिता और परिवारों को कैसे मनाना है। तो यह बहुत अच्छी तरह से मदद भी कर सकता है।

वहीं अमित ने कहा कि किसी भी कपल की तरह वे भी मदर्स डे, फादर्स डे और सभी छुट्टियां मनाना चाहते हैं। दोनों पहले बच्चे को लेकर उत्साहित हैं। बकौल अमित-  "हम समलैंगिक जोड़ों के बारे में बात नहीं करेंगे जैसे हम अभी करते हैं। हम सिर्फ जोड़ों के बारे में बात करेंगे।"

अमित और आदित्या साल 2016 में अपने एक मित्र के जन्मदिन पार्टी में मिले थे। तब से साथ हैं। दोनों एक साल तक एक-दूसरे को डेट किए और फिर शादी का फैसला किया। और यह बात अपने घरवालों को भी बताई। वोग पत्रिका ने 2020 में आदित्य को बेहद क्रिएटिव बताया था। शाह ने कहा कि मेरे लिए परफॉर्मिंग आर्ट्स में होना बहुत महत्वपूर्ण था। मुझे एक ऐसा साथी चाहिए था जो भावुक हो। 

Web Title: First child of gay couple Aditya Madiraju and Amit Shah by ivf who married in 2019

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे