Fire in the Gurujram Society, Pregnant Swati saved many lives by giving up his life | गुरुग्राम: ट्यूलिप ऑरेंज सोसाइटी में लगी आग, प्रेग्नेंट स्वाति ने अपनी जान देकर बचाई कई जिंदगियां
गुरुग्राम: ट्यूलिप ऑरेंज सोसाइटी में लगी आग, प्रेग्नेंट स्वाति ने अपनी जान देकर बचाई कई जिंदगियां

दिल्ली से सटे गुरुग्राम के में रविवार रात को लगी आग में एक प्रेग्नेंट महिला ने अपनी जान देकर कर कई जिंदगियां बचाई है। यह घटना गुरुग्राम सेक्टर-70 की ट्यूलिप ऑरेंज सोसाइटी की है। यहां रविवार रात भीषण आग गई थी। आग की खबर मिलते ही कई दमकल गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना हुई। लेकिन इस सोसायटी अतिक्रमण की वजह से दमकल गाड़ियां पहुंचने में काफी दिक्कत आई और वह घटनास्थल से काफी दूर ही रुक गईं।

तब स्वाति (27) नाम की गर्भवती थी महिला ने अपनी जान की परवाह किए बिना कई लोगों की जान बचाई। दरअसल, बिल्डिंग में आग लगने के दौरान बाकी फ्लैट में सभी सो रहे थे। तब स्वाति ने खुद भागने के बजाएं सबको बताने चली गई। इसी दौरान हर तरफ फैले धुएं में वह फंस गई और उसकी जान चली गई।

वहीं, इस आग में फंसे 2 बच्चों और 2 वयस्कों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबरों कि मानें तो आग ग्राउंड फ्लोर के इलेक्ट्रिक पैनल में लगी थी। जो बाद में बढ़कर पूरी बिल्डिंग में पहुंच गई थी। जैसे तैसे तब जब दमकल गाड़ियां वहां पहुंची उन्होंने लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया। 

इसी दौरान राहत और बचाव कर रहे कर्मचारियों को नौवें फ्लोर की सीढ़ियों पर स्वाति का शव मिला। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 


Web Title: Fire in the Gurujram Society, Pregnant Swati saved many lives by giving up his life
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे