देसी जुगाड़ के जरिए किसानों ने किया अनाज साफ, लोगों ने कहा- वाह क्या आइडिया है, वीडियो वायरल

By दीप्ती कुमारी | Published: October 27, 2021 08:57 PM2021-10-27T20:57:03+5:302021-10-27T21:51:57+5:30

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक जुगाड़ का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें किसान एक कमाल के जुगाड़ के मदद से घंटों का काम मिनटों में हो गया ।

Farmer cleaned his grain through desi jugaad video goes viral on social media | देसी जुगाड़ के जरिए किसानों ने किया अनाज साफ, लोगों ने कहा- वाह क्या आइडिया है, वीडियो वायरल

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Next
Highlightsकिसानों ने अनाज साफ करने के लिए लगाया जुगाड़कूलर के सामने अनाज रखकर किया साफघंटों का काम हुआ मिनटों में

मुंबई : सोशल मीडिया पर जुगाड़ के ढेरो वीडियोज वायरल होते रहते हैं और यह जुगाड़ लोगों को पसंद भी आते हैं । जुगाड़ की मदद से लोग आसानी से अपना काम कर लेते हैं । अब एक ऐसा ही जुगाड़ वाला वीडियो वायरल हो रहा है । 

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसान की घर की महिलाएं थ्रेसर के अभाव में देसी जुगाड़ का ट्रिक अपनाया है । इसके लिए महिलाओं ने कूलर के ऊपर रखे कार्टन में लगातार अनाज डालती जा रही है और कार्टन में छेद कर रखा है जिसमें से अनाज गिर रहा है । ऐसे में चलते हुए कूलर के सामने जैसे ही अनाज आ रहे हैं तो वह अपने आप ही दो हिस्सों डिवाइड हो जा रहे हैं । इस देसी जुगाड़ घंटों का काम सिर्फ कुछ ही मिनटों में पूरा हो जा रहा है ।

सोशल मीडिया पर इस जुगाड़ के वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है । कई लोगों ने इस जुगाड़ की तारीफ की है । एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘ इस जुगाड़ के जरिए हम अपना काफी टाइम बचा सकते हैं ।’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा,’ हमारे किसान भाई इन देसी जुगाड़ का इस्तेमाल करना भलीभांती जानते हैं ।’ इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस वीडियो पर कमेंट कर अपना रिएक्शन दिया है ।
 

Web Title: Farmer cleaned his grain through desi jugaad video goes viral on social media

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे