फरहान अख्तर को नहीं पता CAA! अब IPS रूपा मुदगिल ने वीडियो शेयर कर जताई हैरानी, कहा- इसे कहते है भीड़ की मानसिकता

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: December 21, 2019 01:58 PM2019-12-21T13:58:42+5:302019-12-21T14:28:58+5:30

Farhan Akhtar not know CAA, now IPS Roopa Mudgil says it is called mob mentality, Shares Viral Video | फरहान अख्तर को नहीं पता CAA! अब IPS रूपा मुदगिल ने वीडियो शेयर कर जताई हैरानी, कहा- इसे कहते है भीड़ की मानसिकता

आईपीएस डी रूपा मुदगिल की फाइल फोटो। (Image Source: Facebook/@IPSDroopa)

Highlightsकरीब सवा मिनट के वीडियो में कुछ पत्रकार जब फरहान अख्तर से विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का कारण पूछ रहे हैं तो वह इस बारे में स्पष्ट उत्तर देते नहीं दिख रहे हैं। मशहूर महिला आईपीएस अधिकारी डी रूपा मुदगिल ने फरहान वाला वीडियो ट्वीट करते हुए हैरानी जताई है कि ऐसे कितने लोग हैं जिन्हें सीएए के बारे में पता नहीं और वे विरोध प्रदर्शन करने आ गए हैं।

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन देखे जा रहे हैं। कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर बॉलीवुड कलाकार फरहान अख्तर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे लेकर कहा जा रहा है कि सीएए के बारे में जानकारी न होने पर भी वह प्रदर्शन में शामिल हो गए।

करीब सवा मिनट के वीडियो में कुछ पत्रकार जब फरहान अख्तर से विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का कारण पूछ रहे हैं तो वह इस बारे में स्पष्ट उत्तर देते नहीं दिख रहे हैं। इस पर फरहान अख्तर काफी ट्रोल हो रहे हैं। अब मशहूर महिला आईपीएस अधिकारी डी रूपा मुदगिल ने फरहान वाला वीडियो ट्वीट करते हुए हैरानी जताई है कि ऐसे कितने लोग हैं जिन्हें सीएए के बारे में पता नहीं और वे विरोध प्रदर्शन करने आ गए हैं। 


आईपीएस अधिकारी डी रूपा मुदगिल ने ट्वीट में लिखा, ''अगर ऐसा फरहान अख्तर जैसे कलाकारों के साथ है तो मुझे हैरानी है कि वास्तव में कितने प्रदर्शनकारी सीएए के बारे में जानते हैं, कितने छात्र साथियों के दबाव और उनके प्रभाव के कारण शामिल हुए, कितने लोग इस तरह जुड़े जिसे कहते हैं भीड़ की मानसिकता- जो किसी चीज के बारे में पक्का विश्वास और जानकारी बिना काम करती है।''

बता दें कि हैदराबाद के एक ‘हिंदू संगठन’ के संस्थापक ने शुक्रवार को बालीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता फरहान अख्तर के खिलाफ संशोधित नागरिकता अधिनियम के बारे में ट्वीटर पर गलत तथ्य फैलाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करायी। शहर के वकील और संगठन के संस्थापक करुणा सागर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि फरहान अख्तर अपनी टिप्पणियों से दलितों, मुस्लिमों और नास्तिक लोगों में भय पैदा कर रहे हैं।


सईदाबाद पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक श्रीनिवास ने बताया कि शिकायत मिली है और तथ्यों की जांच की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि इस बारे में कानूनी राय ली जा रही है कि इस शिकायत पर कोई मामला बनता है या नहीं। वकील ने आरोप लगाया कि बालीवुड अभिनेता ने ट्वीटर पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसके अनुसार इस अधिनियम में मुसलमानों, दलितों, ट्रांसजेंडर अनिश्वरवादी और बिना कागजात वाले लोगों को जेल में डाल दिया जाएगा या फिर शिविरों में भेज दिया जाएगा।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Web Title: Farhan Akhtar not know CAA, now IPS Roopa Mudgil says it is called mob mentality, Shares Viral Video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे