Ethiopian mother taking exam 30 minutes after giving birth | बच्चे को जन्म देने के आधे घंटे बाद महिला ने दिया परीक्षा, चौंक गई सोशल मीडिया की जनता
फाइल फोटो

बच्चे को जन्म देने के दौरान और उसके बाद की तकलीफ को एक मां ही समझ सकती है। लेकिन एक महिला ऐसी भी है जिसने बच्चे को जन्म देने के आधे घंटे के भीतर स्कूल का एग्जाम देकर लोगों को चौंका दिया। उसके इस हिम्मत और जुनून की सोशल मीडिया में चर्चा।

घटना इथियोपिया के मेटू शहर की है जहां एक महिला ने बच्चे को जन्म देने के कुछ ही मिनटों बाद सेकेंडरी स्कूल का एग्जाम दिया। अल्मज डेरसे नाम की 21 साल की इस महिला का सोचना था कि डिलीवरी का समय आने से पहले ही उसकी परीक्षा हो जाएगी।

हकीकत भी यही है कि परीक्षा डिलीवरी डेट से लगभग महीने भर पहले होनी थी लेकिन रमजान के कारण परीक्षा को टाल दिया गया था।

एक खबर के अनुसार अल्मज ने कहा कि थोड़ी बहुत तकलीफ वह सहन कर लेंगी लेकिन वह एक साल बर्बाद नहीं करना चाहती। एग्जाम में पास होने के लिए उन्हें दोबारा पेपर देना होगा। इसके लिए वह अगले साल तक का इंतजार नहीं करना चाहती थी। सोशल मीडिया पर लोगों ने महिला के इस हिम्मत की सराहना भी किया। 


Web Title: Ethiopian mother taking exam 30 minutes after giving birth
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे