कोरोना से खुद को बचाने के लिए डॉक्टर ने निकाला 'देसी जुगाड़', ऐसे कर रहे हैं मरीजों का इलाज, देखें Viral Video

By पल्लवी कुमारी | Published: July 28, 2020 12:12 PM2020-07-28T12:12:01+5:302020-07-28T12:12:01+5:30

कोरोना काल में सोशल मीडिया पर अस्पताल में काम कर रहे फ्रंटलाइन डॉक्टर्स को लेकर कई तरह के वीडियो वायरल हुए हैं।

doctor Viral video to prevent coronavirus using long stethoscope | कोरोना से खुद को बचाने के लिए डॉक्टर ने निकाला 'देसी जुगाड़', ऐसे कर रहे हैं मरीजों का इलाज, देखें Viral Video

तस्वीर स्त्रोत- वायरल वीडियो के स्क्रीनशॉट

Highlightsवीडियो को ट्विटर पर 27 जुलाई को शेयर किया गया है। वीडियो उसके बाद ट्विटर पर वायरल हो गया है।ट्विटर पर कुछ लोगों ने इसे डॉक्टर को 'डॉक्टर ऑफ द ईयर' भी कहा है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Covid-19) के भारत में बढ़ते कहर के बीच एक डॉक्टर ने मरीजों के इलाज का देसी जुगाड़ निकाला है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि डॉक्टर बिना पीपीई किट (PPE KIT) पहने मरीजों का इलाज कर रहा है। लेकिन उसके लिए डॉक्टर ने जो अनोखा जुगाड़ निकाला हो...उसके चर्चे सोशल मीडिया पर हैं। 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि डॉक्टर बिना पीपीई किट पहनकर मरीज का इलाज कर रहा है। डॉक्टर ने स्टेथोस्कोप के तार को इस तरह से लंबा कर के फिट किया है कि दूर बैठे मरीज का इलाज कर पा रहे हैं। क्लीनिक में डॉक्टर दूर बैठे हैं और मरीज को बेड के दूसरी तरफ बिठाया है। 

डॉक्टर ने मरीज को सीने पर स्टेथोस्कोप रखने को कहा और खुद दूसरी और बैठक कान लगाकर उसकी दिल की धड़कनें सुनते हैं। मरीज दूर से ही बैठकर डॉक्टर को अपनी परेशानी बताता है। 

ट्विटर पर लोग इस डॉक्टर को 'डॉक्टर ऑफ द ईयर' कर रहे हैं। वीडियो को चांदनी नाम के ट्विटर अकाउंट से साझा किया गया है।  इस वीडियो को शेयर करते हुए चांदनी ने लिखा- 'डॉक्टर ऑफ द ईयर'

 

वीडियो को ट्विटर पर 27 जुलाई को शेयर किया गया है। वीडियो पर हालांकि कुछ लोगों ने हंसी वाली प्रतिक्रिया भी दी है। लेकिन कुछ लोगों ने डॉक्टर के देसी जुगाड़ की तारीफ भी की है। 

वीडियो देखकर बहुत लोगों ने फनी कमेंट्स किए हैं। तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इसमें हंसने की कोई बात नहीं है। अस्पताल में फ्रंटलाइन डॉक्टर्स मरीज के करीब रहकर उनका इलाज कर रहे हैं लेकिन वहीं कोरोना काल में क्लीनिक में बैठे डॉक्टर बिना पीपीई किट के मरीजों का कुछ ऐसे इलाज कर रहे हैं। 

Web Title: doctor Viral video to prevent coronavirus using long stethoscope

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे