OMG! इस भारतीय ने 'मैरिज एनिवर्सरी' पर वाइफ को गिफ्टी की चांद पर 3 एकड़ जमीन

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 31, 2020 12:55 PM2020-12-31T12:55:23+5:302020-12-31T13:17:08+5:30

राजस्थान के रहने वाले धर्मेंद्र ने लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के माध्यम से यह जमीन खरीदी है। उनके मुताबिक वह चांद पर जमीन लेने वाले संभवत: पहले राजस्थानी हैं...

Dharmendra Anija gift to wife on wedding anniversary- three acres of land on the moon | OMG! इस भारतीय ने 'मैरिज एनिवर्सरी' पर वाइफ को गिफ्टी की चांद पर 3 एकड़ जमीन

धर्मेंद्र ने वाइफ सपना को चांद का टुकड़ा गिफ्ट किया है।

Highlightsराजस्थान के धर्मेंद्र अनिजा ने मैरिज एनिवर्सरी पर दिया अनोखा गिफ्ट।पत्नी के लिए चांद पर खरीदी 3 एकड़ जमीन।गिफ्ट की कीमत बताने से किया इनकार।

अक्सर आपने फिल्मों में हीरो को हीरोइन से चांद-तारे तोड़ लाने का वादा करते देखा होगा, लेकिन राजस्थान के रहने वाले एक शख्स ने इस बात को सच कर दिखाया है। अजमेर निवासी धर्मेंद्र अनिजा ने वाइफ सपना को शादी की सालगिरह पर ऐसा बहुमूल्य तोहफा दिया है, जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते।

वाइफ को गिफ्ट किया 3 एकड़ चांद का टुकड़ा

दरअसल धर्मेंद्र ने इस खास मौके पर पत्नी को चांद पर तीन एकड़ जमीन खरीद कर गिफ्ट की है। धर्मेंद्र ने वहां की नागरिकता और चांद पर जमीन की रजिस्ट्री भी दी है। हालांकि ये कपल चांद पर खरीदी गई जमीन की कीमत नहीं बताना चाहता, क्योंकि गिफ्ट के पीछे उनकी बेशकीमती भावनाएं जुड़ी हैं।

चांद पर कहां मौजूद है ये टुकड़ा

बता दें कि चांद पर फाइल नंबर 14253182f वाला ये टुकड़ा 5.6 डिग्री पूर्वी रेखांश और 14.3 डिग्री उत्तरी अक्षांश पर मौजूद है, जिसका एड्रेस 'ट्रैक्ट पार्सल नंबर 377, 378 एंड 379, मून' है। इस 3 एकड़ जमीन का  है। अगर इस जमीन पर कभी कोई रिसर्च सेंटर स्थापित होता है, तो उसकी रॉयल्टी भी धर्मेंद्र को मिलेगी।

कौन बेच रहा है चांद पर जमीन

अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी स्थित फर्म 'लूनर सोसाइटी इंटरनेशल' चांद पर जमीन बेच रही है। ये कंपनी चांद पर जमीन खरीदने वालों को वहां की नागरिकता भी देती है। इसके बाद खरीदार चाहे तो भविष्य में अपनी लूनर प्रॉपर्टी बेच भी सकते हैं। 

जयपुर में मनाई 24 दिसबंर को मैरिज एनिवर्सरी

धर्मेंद्र ने कहा, "24 दिसंबर को हमारी शादी की सालगिरह थी, जिसे उन्होंने जयपुर में सेलीब्रेट किया। धर्मेंद्र का कहना है कि, मैं सपना के लिए कुछ खास करना चाहता था। हर कोई कार और जूलरी देता है, लेकिन मैं कुछ अलग करना चाहता था। इसलिए मैंने उनके लिए चंद्रमा पर जमीन खरीदी। मैं खुश हूं। मुझे लगता है कि मैं शायद चांद पर जमीन खरीदने वाला राजस्थान का पहला आदमी हूं।"

वहीं सपना अनिजा का कहना है कि उन्हें ऐसा अनोखा उपहार मिलने की उम्मीद नहीं थी। इस तोहफे से वह काफी खुश हैं। सपना के मुताबिक उन्हें ऐसा लग रहा है कि मानो वह सचमुच चांद पर पहुंच गई हैं।

Web Title: Dharmendra Anija gift to wife on wedding anniversary- three acres of land on the moon

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे