दिल्ली हिंसा: छोटी सी बच्ची के अमन का संदेश वायरल, अलका लांबा ने लिखा-खुदा इस बच्ची को हर बुरी नजर से बचाए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 1, 2020 01:27 PM2020-03-01T13:27:35+5:302020-03-01T13:27:35+5:30

दिल्ली हिंसा के बीच शांति और अमन का पैगाम देने वाले कई वीडियो वायरल हो रहे हैं.

Delhi Violence little baby peace harmony message goes viral Alka Lamba wrote God save this girl from every evil eye | दिल्ली हिंसा: छोटी सी बच्ची के अमन का संदेश वायरल, अलका लांबा ने लिखा-खुदा इस बच्ची को हर बुरी नजर से बचाए

इस बच्ची ने अपने वीडियो संदेश में सवाल उठाया है कि आप लोग लड़ क्यों रहे हैं?

Highlightsबच्ची ने हिंसा में मारे गए लोगों और जिनके घरों को जला दिया गया है, उनके लिए अल्लाह से सब्र मांगा हैं.दिल्ली हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत हो गई है, करीब 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता सलमान निजामी ने एक प्यारी सी बच्ची का संदेश का वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में बच्ची दिल्ली के लोगों से शांति, अमन, भाईचारे की अपील कर रही है। दो मिनट चार सेकेंड के वीडियो को अब तक हजारों बार देखा जा चुका है। 

इस वीडियो को कांग्रेस नेता अलका लांबा ने ट्वीट करते हुए लिखा, माशाअल्लाह का पैग़ाम लाई है यह नन्ही सी परी.. खुदा इस बच्ची को हर बुरी नज़र से बचाए... जियो बिटिया।

 

माशाअल्हा... अमन का पैग़ाम लाई है यह नन्ही सी परी..
ख़ुदा इस बच्ची को हर बुरी नज़र और ब्ला से बचाए... जियो बिटिया 🇮🇳🙏.#Delhihttps://t.co/2DttDb3S9Y

— Alka Lamba - अलका लाम्बा🇮🇳 (@LambaAlka) March 1, 2020

 

सुनें प्यारी सी लड़की ने दिल्ली हिंसा पर क्या संदेश दिया

"अस्सलाम अलैकुम, मैं आप सबको एक बात बताना चाहती हूं, मेरा तो एग्जाम खत्म हो गया, मैं रोज सुबह सुबह न्यूज लगाती हूं, डैड भी सुनते हैं, मम्मा भी सुनती हैं, मैं भी बैठकर सुनती हूं। मुझे कितना वो लगता है कि दिल्ली में लोग लड़ रहे हैं, झगड़ रह रहे हैं, ऐसा थोड़े होता है, स्कूल में बड़े लोग को समझाते हैं कि लड़ा नहीं जाता, ठीक से रहा जाता है। और आप ही लोग लड़ रहे हैं। आप लोग लड़ो और हमलोग को समझाओ, ऐसा थोड़े होता है, आप लोग लड़ोगे तो हम लोग को भी बुरा लगेगा। मैं अल्लाह पाक से एक दुआ करना चाहती हूं कि कोई लड़े नहीं, झगड़े नहीं। मैं एक लोग को नहीं कह रही हूं। मैं सबको कह रही हूं। किसी एक लोग को तो मेरी बात समझ में आएगी। जिसको समझ में आए सबको बता दीजिए। या अल्लाह जिस जिस का घर जला है, जो लोग मरे हैं, उन सबको सब्र देना।"

दिल्ली हिंसा में हुई 42 मौतें

दिल्ली हिंसा में अब तक 42 मौतों की पुष्टि हुई है। अब तक गुरु तेग बहादुर अस्पताल में 38, लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में तीन और जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हुई है। हिंसा में 200 लोग घायल हुए है। हिंसा प्रभावित मुख्य क्षेत्रों में जाफराबाद, मौजपुर, चाँद बाग, खजूरी खास और भजनपुरा शामिल हैं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में एक महीने के लिए धारा-144 लागू है। पिछले दो दिनों में मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी नहीं हुई है ना ही किसी हिंसा की खबर है। 

शाहीन बाग में भारी सुरक्षा बल की तैनाती

15 दिसंबर से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में आंदोलन जारी है। हिंदू सेना के शाहीन बाग इलाके में प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने वहां भारी सुरक्षा बल तैनात किया है।

Web Title: Delhi Violence little baby peace harmony message goes viral Alka Lamba wrote God save this girl from every evil eye

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे