दिल्ली हिंसा: कांग्रेस ने उठाया कपिल मिश्रा पर सवाल, गृह मंत्री अमित शाह से मांगा इस्तीफा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 24, 2020 08:10 PM2020-02-24T20:10:08+5:302020-02-24T20:12:29+5:30

दिल्ली हिंसा के बाद सोशल मीडिया में कपिल मिश्रा का 23 फरवरी वाला वीडियो फिर से वायरल हो रहा है. कांग्रेस ने बीजेपी शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाया है.

Delhi violence Congress questions Kapil Mishra seeks resignation from Home Minister Amit Shah | दिल्ली हिंसा: कांग्रेस ने उठाया कपिल मिश्रा पर सवाल, गृह मंत्री अमित शाह से मांगा इस्तीफा

कपिल मिश्रा (फाइल फोटो)

Highlightsकेन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा है कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और मौके पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किये गये है।एसीपी गोकलपुरी के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल झड़प में मारे गए। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान डीसीपी (शाहदरा) अमित शर्मा सहित कई पुलिस कर्मी घायल हो गए।

दिल्ली में हुई हिंसा पर कांग्रेस ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने सोमवार (24 फरवरी) को ट्वीट किया, गृह मंत्रालय के अधीन दिल्ली पुलिस कानून और व्यवस्था को नियंत्रित करने में पूरी तरह से विफल रही है। भाजपा के नेता खुलेआम अभद्र भाषा और धमकी दे रहे हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस तरह की टिप्पणी केवल पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पुलिस की मिलीभगत से की जा सकती है।

एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस ने कहा, दिल्ली पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने में पूरी तरह से विफल रही है। दिल्ली के सीएम ने अपनी जिम्मेदारी से पूरी तरह किनारा कर लिया है, जबकि केंद्रीय गृह मंत्री चुप हैं। गृह मंत्री को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। दिल्ली के लोग राजनीतिक ब्लेम गेम की कीमत चुका रहे हैं।

जानें वीडियो में क्या कहा कपिल मिश्रा ने

41 सेकेंड के वीडियो में कपिल मिश्रा कह रहे हैं, "ये यही चाहते हैं कि दिल्ली में आग लगी रहे। इसलिए उन्होंने रास्ते बंद किए और दंगे जैसा माहौल बना रहे हैं। हमारी तरफ से एक भी पत्थर नहीं चला है। डीसीपी साहेब हमारे सामने खड़े हैं, मैं आप सब की तरफ से कर रहा हूं। ट्रंप के जाने तक तो हम शांति से जा रहे हैं लेकिन उसके बाद हम आपकी भी नहीं सुनेंगे। अगर रास्ते खाली नहीं हुए तो। ट्रंप के जाने तक आप जाफराबाद और चांदबाग खाली करवा दीजिए। हम आपसे विनती कर रहे हैं, उसके बाद हमें लौट कर आना होगा।" इसके बाद कपिल मिश्रा ने भारत माता की जय के नारे लगवाए।

दिल्ली में कपिल मिश्रा को चुनावी हार 

कपिल मिश्रा दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान भी विवादित भाषणों के चलते चर्चा में रहे थे। चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा पर 48 घंटे का प्रतिबंध भी लगाया था। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से हार का सामना करना पड़ा है। ‘गोली मारो...’ का नारा और ‘हिंदुस्तान बनाम पाकिस्तान’ संबंधी बयान देने वाले मिश्रा को आम आदमी पार्टी के निवर्तमान विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी ने पराजित किया। मिश्रा पहले आम आदमी पार्टी में थे और पिछली बार करावल नगर से विधायक बने थे। 

Web Title: Delhi violence Congress questions Kapil Mishra seeks resignation from Home Minister Amit Shah

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे