Coronavirus: PM मोदी ने की जनता कर्फ्यू की बात, तो सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने किया पलटवार, कहा- फिर क्यों चल रही है संसद सत्र? 

By अनुराग आनंद | Published: March 20, 2020 06:41 PM2020-03-20T18:41:57+5:302020-03-20T18:41:57+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जनता से किए गए इस अपील पर टीएमसी नेता व सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने पलटवार किया है। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने कहा- ‘‘यह सरकार सभी को खतरे में डाल रही है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि सेल्फ आइसोलेट करो। लेकिन संसद चल रही है।

Coronavirus: PM narendra Modi talked about public curfew, then MP Derek O'Brien countered, said - why is the Parliament session going on? | Coronavirus: PM मोदी ने की जनता कर्फ्यू की बात, तो सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने किया पलटवार, कहा- फिर क्यों चल रही है संसद सत्र? 

डेरेक ओ ब्रायन

Highlightsकनिका की पार्टी में जाने वाले दुष्‍यंत सिंह बाद में संसद भी गए थे, वहां उनके बगल बैठने की वजह से टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी सेल्फ आइसोलेशन में हैं।डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि उन्होंने खुद को भी सेल्फ आइसोलेट कर लिया है।

नई दिल्ली:कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि आम जनता इस संक्रमण को रोकने के लिए एक दिन के लिए अपने घरों में बंद हो जाएं। उन्होंने कहा कि इस दिन बेहद जरूरी हो तो ही आप घर से निकलें।

प्रधानमंत्री द्वारा जनता से किए गए इस अपील पर टीएमसी नेता व सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने पलटवार किया है। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने कहा- ‘‘यह सरकार सभी को खतरे में डाल रही है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि सेल्फ आइसोलेट करो। लेकिन संसद चल रही है।

इसके आगे सांसद ने कहा कि मैं दुष्यंत के साथ एक दिन ढाई घंटे तक बैठा था। बताया जा रहा है कि दो और सांसद सेल्फ आइसोलेशन में हैं। मौजूदा संसद सत्र को स्थगित कर देना चाहिए।’’ इसके बाद डेरेक ने बताया कि उन्होंने खुद को भी सेल्फ आइसोलेट कर लिया है।

बता दें कि कनिका कपूर के कोरोना (Covid-19) पीड़ित पाए जाने पर पार्टी की तस्वीरें सामने आई हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता और राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी इस पार्टी में शामिल हुईं। उनके साथ सांसद और उनके बेटे दुष्यंत सिंह भी शामिल हुए। इस पार्टी में मौजूद लोग कई और जगहों पर भी जा चुके हैं, जिसके बाद वसुंधरा राजे सिंधिया और दुष्यंत सिंह ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। दुष्‍यंत सिंह इसके बाद संसद भी गए थे, वहां उनके बगल बैठने की वजह से टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी सेल्फ आइसोलेशन में हैं।

वहीं, कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए  उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश भर के मॉल्स व धार्मिक स्थलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि लखनऊ, नोएडा एवं कानपुर शहर को सेनीटाइज किए जाने एवं नगर विकास विभाग द्वारा शहरी इलाकों में नियमित फॉगिंग की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके साथ ही सीएमओ ने ट्वीट कर बताया कि सीएम के आदेश से स्कूलों तथा कॉलेजों के प्रिंसिपल तथा प्रबंधन यह सुनिश्चित करें कि 02 अप्रैल तक शिक्षकगण एवं नॉन-टीचिंग स्टाफ भी विद्यालय नहीं आएंगे।

सीएमओ ने कहा कि प्रदेश स्थित हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों तथा बस अड्डों सहित राज्य की सीमा पर सघन चेकिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सभी प्रकार के सामाजिक, सांस्कृतिक एवं मांगलिक कार्यक्रमों को स्थगित करने तथा मॉल्स को बन्द करने के भी निर्देश हैं।

यही नहीं सीएम योगी ने धर्माचार्यों एवं धर्मगुरुओं से कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए समाज में जागरूकता फैलाने व सभी धार्मिक, आध्यात्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं मांगलिक गतिविधियों/कार्यक्रमों को 02 अप्रैल तक स्थगित करने की अपील की है।

बता दें कि देश में अब तक 220 से अधिक लोगों में इस वायरस की पुष्टि हो गई है। इसके अलावा इस वायरस के कारण 4 लोगों की मौत भी हो गई है। वहीं,  इटली में कोरोना वायरस से अब हुई मौतों की संख्या ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया है। वहीं तीन करोड़ 90 लाख से ज्यादा की आबादी वाले कैलिफोर्निया में कठोर लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका में इस संक्रमण से बचाव के लिए जल्द से जल्द एंटीमलेरियल दवाएं लायी जा रही हैं। उन्होंने गुरुवार को चीन पर आरोप लगाया कि चीन में कई महीने पहले फैले कोरोना वायरस के बारे में उस देश द्वारा जानकारी नहीं देने के कारण पूरी दुनिया आज ‘‘बड़ी कीमत चुका रही है।’’

Web Title: Coronavirus: PM narendra Modi talked about public curfew, then MP Derek O'Brien countered, said - why is the Parliament session going on?

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे