'रेप इन इंडिया' बयान पर मचा हंगामा तो लोगों ने गिनाए रेप आरोपी बीजेपी नेताओं के नाम, सेंगर से लेकर इन 20 शख्स के नाम शामिल

By पल्लवी कुमारी | Published: December 13, 2019 03:04 PM2019-12-13T15:04:28+5:302019-12-13T15:04:28+5:30

सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए आयोजित एक रैली के दौरान कहा था कि मोदी का 'मेक इन इंडिया' अब 'रेप इन इंडिया' बन गया है।

Controversy over 'rape in India' statement, people counted names of rape accused BJP leaders twitter | 'रेप इन इंडिया' बयान पर मचा हंगामा तो लोगों ने गिनाए रेप आरोपी बीजेपी नेताओं के नाम, सेंगर से लेकर इन 20 शख्स के नाम शामिल

'रेप इन इंडिया' बयान पर मचा हंगामा तो लोगों ने गिनाए रेप आरोपी बीजेपी नेताओं के नाम, सेंगर से लेकर इन 20 शख्स के नाम शामिल

Highlightsबीजेपी की महिला सांसदों ने सदन में नारेबाजी करते हुए राहुल गांधी से 'रेप इन इंडिया' बयान पर माफी मांगने और साज की मांग की है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, 'राहुल का बयान शर्मनाक है, उन्हें सजा मिलनी चाहिए।'

सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर चौतरफा विवाद हो रहा है। ट्विटर पर इस मुद्दे को लेकर #RapeInIndia, #IndiansAreNotRapists कई तरह के हैशटैग चल रहे हैं। इस मामले पर राहुल गांधी के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की भी जमकर आलोचना हो रही है। लोगों का कहना है कि राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी इतना हंगामा मचा रही है लेकिन यही बीजेपी अपने रेप के आरोपी नेताओं की खबर पर चुप्पी साध लेते हैं। #RapeInIndia हैशटैग के साथ लोग एक लिस्ट शेयर कर रहे हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि लिस्ट में मौजूद नाम बीजेपी नेताओं के हैं, जिनपर रेप और यौन उत्पीड़न के आरोप हैं। 

ट्विटर पर हैशटैग Sengar भी ट्रेंड कर रहा है। बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर उन्नाव की महिला के साथ साल 2017 में रेप करने का आरोप है। इस मामले में विधायक जेल भी जा चुके हैं।

#RapeInIndia और  हैशटैग Sengar के साथ जो लिस्ट शेयर की जारी है उसमें भी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का नाम है। इसके अलावा और भी 19 नेताओं के नाम शामिल है। लिस्ट में नेताओं के नाम इस प्रकार है...

1.एमजे अकबर- पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर मीटू अभियान के तहत पल्लीव नाम की पत्रकार ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद इन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। मामला कोर्ट में लंबित हैं। 

2.  विधायक कुलदीप सिंह सेंगर- जून 2017 में पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उन्नाव से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसका रेप किया था। 

3. विजय जॉली- दिल्ली के पूर्व बीजेपी विधायक विजय जौली पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया था। 

4. चिन्मयानंद- पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद द्वारा अपने आश्रम की एक शिष्या के साथ 2011 में कथित तौर पर किए गए बलात्कार किए जाने का मामला दर्ज है। इस मामले फिलहाल चिन्मयानंद जेल में बंद है।

इसके अलावा साक्षी महाराज, राघवजी, उमेश अग्रवाल, परमिंदर कटारा, जयेश पटेल, शांतिलाल सोलंकी, रवींद्र बावनथडेवर, डीएस जीवराज, एचएस रावत, अशोक तनेजा, निहाल चंदा,  एच हलप्पा, हम्दी सदर, गोवंद परुमलानी अशोक मकवाना और कृष्णमूर्ति।  (ये सारे वो हैं जो सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे हैं।)  लिस्ट के अंत में लिखा है ये सारे नाम एडीआर के हिसाब से है। 

देखें लोगों की प्रतिक्रियाएं 

राहुल गांधी ने कहा, मांगूंगा माफी 

विवादों के बाद राहुल गांधी ने कहा है कि वह माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है। राहुल गांधी ने झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए आयोजित एक रैली के दौरान कहा था कि मोदी का 'मेक इन इंडिया' अब 'रेप इन इंडिया' बन गया है।

राहुल ने कहा कि झारखंड से लेकर उत्तर प्रदेश तक देश में भी जहां भी देखो रेप हो रहे हैं, बीजेपी के एक विधायक भी एक महिला से रेप के आरोपी हैं, लेकिन पीएम मोदी चुप हैं।

Web Title: Controversy over 'rape in India' statement, people counted names of rape accused BJP leaders twitter

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे