Congress leader Gaurav Vallabh said to Sambit Patra, brother, you forgetting that you are a doctor | संबित पात्रा ने कहा- मैं प्रतिज्ञा करता हूं कि घर से नहीं निकलूंगा, तो कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ बोले- भैया, आप कॉमेडी करते-करते तो भूल ही गए कि आप डॉक्टर हैं
संबित पात्रा (File Photo)

Highlightsयह पहली बार नहीं हुआ जब दोनों एक दूसरे के सामने आए हैं।कुछ दिनों पहले कांग्रेस नेता गौरव बल्लभ ने संबित पात्रा से उनके डिग्री को लेकर सवाल पूछ लिया था।

नई दिल्ली:  देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। अब तक 562 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण से 11 लोगों की मौत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अगले 21 दिनों तक घर में रहने की अपील की है। देश भर में लॉकडाउन जारी है।  

इसी बीच भाजपा नेता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा कि मैं प्रतिज्ञा करता हूं,  चाहे जो हो जाए पर घर से नहीं निकलना है। इसके जवाब में कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने उनके ट्वीट को रिट्वीट करके तंज कसते हुए कहा कि संबित भैया, टीवी पर कॉमेडी करते-करते क्या आप यह भी भूल गये हैं कि आप पेशे से एक डॉक्टर भी हैं ! 

यह पहली बार नहीं हुआ जब दोनों एक दूसरे के सामने आए हैं। अभी कुछ दिनों पहले भाजपा नेता संबित पात्राकांग्रेस नेता गौरव बल्लभ के बीच तिखी बहस हुई। इस दौरान दोनों एक-दूसरे से डिग्री को लेकर सवाल पूछते और इसका जवाब देते नजर आ रहे थे। इसी दौरान जब कांग्रेस नेता गौरव बल्लभ ने संबित से उनके डिग्री को लेकर सवाल किया तो इस बार पात्रा ने कहा कि मुझे डिग्री की सर्टिफिकेट लेने के लिए सोनिया जी के पास जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि जब कांग्रेस की सरकार थी, उस समय मैंने यूपीएससी की परीक्षा में 19वां रैंक लाया था।

इसके साथ ही पात्रा ने कहा कि अब आप बताइए यूपीएससी के इंटरव्यू का पैनल तो कांग्रेस की ही सरकार ने बनाया था। ठप्पा आप ही के सरकार ने लगाया है। बता दें कि इंडियन मेडिकल सर्विस के लिए पात्रा का चयन हुआ था। 

एक इंटरव्यू में गौरव बल्लभ से उन्होंने कहा था कि गरीब परिवार से पेट काटकर हमने 15 साल तक पढ़ने के बाद एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद कई सालों तक मैंने सर्जन के रूप में हजारों पेसेंट का इलाज किया है। तब जाकर आज यहां तक पहुंचा हूं। इसके बाद दोनों राजनीतिक मुद्दों पर बहस करने लगे। 

यह पहली बार नहीं हुआ जब दोनों नेता डिबेट के दौरान एक दूसरे से इस तरह से उलझें हों। बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के समय गौरव ने एक डिबेट के दौरान संबित पात्रा से एक ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं ये पूछ कर चर्चा में आए थे। 

इस डिबेट में दोनों के बीच अर्थव्यवस्था को लेकर बहस हो रही थी। वल्लभ ने आरोप लगाया कि मोदी 2.0 सरकार बनने के 100 दिन बाद देश में मंदी आ गई। इसके जवाब में जब संबित पात्रा ने कहा कि मोदी सरकार आने वाले पांच वर्षों में देश की अर्थव्यवस्था पांच ट्रिलियन डॉलर तक लेकर जाएगी।

इस पर कांग्रेस प्रवक्ता ने तपाक से पूछ लिया कि वो बताएं की पांच ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं। पात्रा इसका जवाब नहीं दे पाए और कांग्रेस प्रवक्ता रातोंरात इंटरनेट पर छा गए।
 

Web Title: Congress leader Gaurav Vallabh said to Sambit Patra, brother, you forgetting that you are a doctor
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे