छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री का 'ज्ञान', एसपी-कलेक्टर का कॉलर पकड़ो और बन जाओ नेता, देखें वायरल वीडियो

By भाषा | Published: September 10, 2019 12:44 PM2019-09-10T12:44:09+5:302019-09-10T12:44:09+5:30

छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री का वायरल वीडियो: सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में लखमा एक स्कूल में कुछ छात्र और कांग्रेस नेता बैठे हुए दिख रहे हैं। बच्चों के साथ बातचीत के दौरान वह एक किस्सा सुनाते थे।

Chhattisgarh Minister video goes viral grab the Collector SP by their collars, you will become leader | छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री का 'ज्ञान', एसपी-कलेक्टर का कॉलर पकड़ो और बन जाओ नेता, देखें वायरल वीडियो

छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री का 'ज्ञान', एसपी-कलेक्टर का कॉलर पकड़ो और बन जाओ नेता, देखें वायरल वीडियो

Highlightsवीडियो के वायरल होने के बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने सरकार को घेरा है। स्कूल में शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने गये थे छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री।

छत्तीसगढ़ के उद्योग मंत्री कवासी लखमा का एक वीडियो वायरल होने के बाद वह विवादों में आ गए हैं। वीडियो में वह बता रहे हैं कि उन्होंने एक छात्र को नेता बनने के लिए कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक का कालर पकड़ने की सीख दी थी। नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के कोंटा क्षेत्र के विधायक लखमा ने इस महीने की पांच तारीख को सुकमा जिले के एक स्कूल में शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद विद्यार्थियों के सा​मने कुछ दिनों पहले हुई एक घटना के बारे में बताया था।

सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में लखमा एक स्कूल में कुछ छात्र और कांग्रेस नेता बैठे हुए दिख रहे हैं। बच्चों के साथ बातचीत के दौरान वह एक किस्सा सुनाते हैं कि कुछ दिनों पहले जब एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया थे तब उन्होंने एक छात्र से पूछा कि तुम क्या बनना चाहते हो। छात्र ने कहा था कि वह नेता बनना चाहता है।

लखमा ने बताया कि जब छात्र ने उससे पूछा कि बड़े नेता बनने के लिए क्या करना चाहिए तब उन्होंने कहा कि कलेक्टर का या एस पी कालर पकड़ो तब नेता बनोगे। इसे सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़ते हैं। जब इस संबंध में जब मंत्री लखमा से संपर्क किया गया तब उन्होंने कहा कि उनके शब्दों को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह अक्सर स्कूल और आश्रम शालाओं का दौरा करते रहते हैं और छात्रों से पूछते हैं कि उन्हें क्या बनना है। 

इस दौरान छात्रों ने उनसे पूछा कि उनके जैसे बड़े नेता बनने के लिए उन्हें क्या करना चाहिए। तब उन्होंने कहा कि वह अच्छे से पढ़ाई करे तथा जनता के मु्द्दों के लिए सड़क की लड़ाई लड़े और खूब मेहनत करे। उन्होंने कहा कि कलेक्टर और एसपी का कालर पकड़ने वाली बात सामने आ रही है वह पूरी तरह असत्य है। कहा गया था कि नेता बनने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ती है।

 इस वीडियो के लोगों के सामने आने बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने सरकार को घेरा है। पूर्व मंत्री और कुरूद क्षेत्र से भाजपा के विधायक अजय चंद्राकर ने लखमा के ​वीडियो को ट्वीट कर कहा है कि आपको बधाई माननीय मुख्यमंत्री जी। आपके मंत्री ने कार्यपालिका के लिए अच्छे शब्द का उपयोग किया है। अच्छा यह होगा कि आप उन्हें कुरूद भेज दें जिससे वे मेरे द्वारा जनता को समर्पित कार्यों का पुनः उद्घाटन कर सकें। इससे लोकतंत्र मजबूत होगा। 

Web Title: Chhattisgarh Minister video goes viral grab the Collector SP by their collars, you will become leader

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे