बब्बर शेर को परेशान करना जू-कीपर को पड़ा महंगा, काटी उसकी उंगली, वीडियो वायरल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 23, 2022 10:34 AM2022-05-23T10:34:23+5:302022-05-23T11:16:34+5:30

Caged lion attacks zookeeper ripping off his finger in front of horrified visitors | बब्बर शेर को परेशान करना जू-कीपर को पड़ा महंगा, काटी उसकी उंगली, वीडियो वायरल

बब्बर शेर को परेशान करना जू-कीपर को पड़ा महंगा, काटी उसकी उंगली, वीडियो वायरल

Next
Highlightsइस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैहादसे के वक्त वहां मौजूद लोग इसके एक मजाक समझ रहे थे

जमैका में एक चिड़ियाघर में शेर ने जूकीपर द्वारा परेशान करने पर उसकी उंगली ही काटकर अलग कर दी। पिंजरे में बंद शेर को जूकीपर घूमने आए लोगों के सामने उसको परेशना करता है। पिंजरे में वह अपने उंगली डालता है जिसके बाद ये हादसा हुआ। 

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, जमैका चिड़ियाघर के एक संचालक (जूकीपर)  को लगभग 15 आगंतुकों के सामने अपनी उंगली को जंजीर से जुड़े पिंजरे में घुसाते देखा जा सकता है। वह शेर के खर्राटे को नजरअंदाज करता है। ताली भी बजाता है और उसके बाड़े में अपनी उंगली डाल सहलाने की कोशिश करता है। दोबारा ऐसा करने पर शेर उसकी उंगली ही जबड़े में कैद कर लेता है। जिसके बाद संचालक अपनी पूरी ताकत से उंगली को उसके जबड़े से बाहर निकालने की कोशिश करता है।

इस दौरान वहां मौजूद लोग ये उसका मजाक समझते हैं। लोग मजे से इस घटना का वीडियो बनाते हुए देखे जा सकते हैं। लेकिन संचालक जब जमीन पर गिरता है तब लोगों को इसकी गंभीरता का एहसास होता है। इस दर्दनाक हादसा का एक गवाह ने बताया: “जब यह हुआ, तो मुझे लगा कि यह एक मजाक है। मुझे इसकी गंभीरता का एहसास नहीं था क्योंकि यह उनका काम है कि मैं एक शो दिखाना चाहता हूं।

चिड़ियाघर के प्रतिनिधियों ने कहा कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है लेकिन जमैका सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स ने पुष्टि की कि वे जांच कर रहे हैं। प्रबंध निदेशक पामेला लॉसन ने कहा, "हम वहां जा रहे हैं और मैं राष्ट्रीय पर्यावरण और योजना एजेंसी के साथ संवाद कर रहा हूं, जो जमैका चिड़ियाघर पर नजर रखता है।"

Web Title: Caged lion attacks zookeeper ripping off his finger in front of horrified visitors

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे