हाथरस गैंगरेप मामले पर BJP विधायक बोले- जवान बेटी को संस्कार सिखाएं, तो कुमार विश्वास ने दिया ये जवाब

By अनुराग आनंद | Published: October 4, 2020 02:46 PM2020-10-04T14:46:04+5:302020-10-04T15:27:19+5:30

बलिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने हाथरस मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार पर उठ रहे सवाल के जवाब में कहा कि इस तरह की घटना तलवार और सरकार से नहीं संस्कार से ही रोका जा सकेगा।

BJP MLA Surendra Singh on Hathras case said - teach the young daughter the rites, then Kumar Vishwas gave this answer | हाथरस गैंगरेप मामले पर BJP विधायक बोले- जवान बेटी को संस्कार सिखाएं, तो कुमार विश्वास ने दिया ये जवाब

सुरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsबीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि हर मां-बाप अपने जवान व छोटी बेटी को अच्छी संस्कार दें। बीजेपी विधायक के बयान पर कुमार विश्वास ने कहा कि पार्टी भक्त इन विधायक जी की जहालत को जस्टिफाई कर के बताए? कुमार विश्वास ने सवाल पूछा कि क्या बच्चियों के साथ दुष्कृत्य हुआ उनके परिवार वालों ने बच्चियों को अच्छे संस्कार नहीं दिए?

नई दिल्ली:हाथरसगैंगरेप मामले में पीड़िता की मौत के बाद देश भर के लोगों में इस घटना को लेकर आरोपियों व स्थानीय प्रशासन के खिलाफ गुस्सा है। मीडिया से लेकर विपक्ष तक योगी सरकार की पुलिस व प्रशासन पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इस बीच एक बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने विवादित बयान देते हुए कहा कि माता-पिता बेटियों को संस्कार सिखाएं। 

बीजेपी विधायक के इस बयान पर कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि बड़े से बड़ा पार्टी भक्त इन विधायक जी की जहालत को जस्टिफाई कर के बताए? 

उन्होंने कहा, "बीजेपी विधायक के कुतर्कों की और सोच की नीचता कहां तक है,पता तो चले ? यानी जिन बच्चियों के साथ दुष्कृत्य हुआ उनके परिवार वालों ने बच्चियों को अच्छे संस्कार नहीं दिए ? यह बयान सुनकर आपके मन में पहला विचार किया आया? सच बताना" 

बता दें कि मीडिया के सवाल के जवाब में बलिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि इस तरह की घटना तलवार और सरकार से नहीं संस्कार से ही रोका जा सकेगा। उन्होंने कहा कि हर मां-बाप अपने जवान व छोटी बेटी को अच्छी संस्कार दे। अपनी बेटी को एक शालीन व्यवहार सीखने का प्रयास सभी अभिवावकों को करनी चाहिए।

भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को हाथरस मामले में NCW ने भेजा नोटिस-

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने बीजेपी आईटी प्रमुख अमित मालवीय द्वारा 19 वर्षीय हाथरस दलित महिला की एक वीडियो शेयर करने पर सवाल उठाए हैं। NCW की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा , 'अगर वह बलात्कार की शिकार है तो ये वीडियो को ट्वीट करने की घटना वास्तव में बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और यह पूरी तरह से अवैध भी है।'

भारतीय दंड संहिता प्रावधानों के तहत कोई भी व्यक्ति जो किसी ऐसे व्यक्ति की पहचान का खुलासा करता है जो यौन उत्पीड़न का शिकार होता है या उसके संदिग्ध होने पर उसे दो साल तक की कैद हो सकती है। इंडियन एक्सप्रेस को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने बताया कि उन्होंने अभी वीडियो नहीं देखा है, लेकिन अगर इसमे महिला की पहचान का खुलासा हुआ है तो यह निश्चित रूप से आपत्तिजनक था और आयोग इस पर संज्ञान लेगा और मालवीय को नोटिस देगा।

हाथरस मामले की जांच करेगी सीबीआई-

हाथरस गैंगरेप मामले में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश की सरकार पर लगे आरोप व परिवार वालों की तरफ से स्थानीय प्रशासन पर लगाए जा रहे आरोप को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में सीबीआई जांच के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से सिफारिश की है।

खुद सीएम सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। सीएम योगी ने कहा कि हाथरस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं।

Web Title: BJP MLA Surendra Singh on Hathras case said - teach the young daughter the rites, then Kumar Vishwas gave this answer

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे