दिल्ली हिंसा: कपिल मिश्रा ने आरोपों पर कहा- 'आज पूरा गैंग मेरे खिलाफ झूठ बोल रहा है, ये है चार्जशीट में लिखा पूरा सच'

By पल्लवी कुमारी | Published: June 24, 2020 02:12 PM2020-06-24T14:12:14+5:302020-06-24T14:12:14+5:30

ऐसा पहली बार नहीं है जब ट्विटर पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता कपिल मिश्रा पर दिल्ली हिंसा को भड़काने के आरोप लगे हैं। कपिल मिश्रा आये दिए दिल्ली हिंसा के दौरान दिए अपने भाषण को लेकर ट्रोल होते रहे हैं।

BJP Leader kapil mishra slams trollers over charge sheet of delhi violence | दिल्ली हिंसा: कपिल मिश्रा ने आरोपों पर कहा- 'आज पूरा गैंग मेरे खिलाफ झूठ बोल रहा है, ये है चार्जशीट में लिखा पूरा सच'

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता कपिल मिश्रा (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली पुलिस में दिल्ली हिंसा मामले में दायर की गई अपनी किसी भी चार्जशीट में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को आरोपी नहीं बनाया है।चार्जशीट वाली मीडिया रिपोर्ट की कॉपी शेयर कर ट्विटर पर लोग बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर निशाना साध रहे हैं।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता कपिल मिश्रा पर दिल्ली हिंसा भड़काने को लेकर एक बार फिर से आरोप लगाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर आरोप लगाने वालों ने दिल्ली पुलिस की उस चार्जशीट का हवाला दिया, जो  हेड कांस्टेबल रतन लाल की हत्या के संबंध में दायर की गई है। चार्जशीट में लिखा गया है...''चांद बाग में जिस दिन हिंसा हुई उस दिन खूब शोर किया जा रहा था। हो-हल्ला कर बताया जा रहा था कि कपिल मिश्रा के लोग पंडालों में आग लगा रहे हैं। गवाहों ने बताया कि यह शोर उन्होंने खुद सुना था, लेकिन किसी को भी पंडालों में आग लगाते हुए नहीं देखा था।'' दिल्ली पुलिस ने अब इस पूरे मामले में खुलासा किया है। दिल्ली हिंसा में मारे गए हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि चांदबाग इलाके में उपद्रवियों के बीच ये अफवाह जानबूझकर फैलाई गई थी कि कपिल मिश्रा के लोगों ने एंटी सीएए प्रोटेस्ट के पंडाल में आग लगा दी है, जिसके बाद भीड़ हिंसक हुई थी।

कपिल मिश्रा पर आरोप लगाने वालों ने दिल्ली पुलिस की चार्जशीट के एक हिस्से को लेकर उनको ट्रोल किया था। जिसमें गवाहों ने चांद बाग में कथित तौर पर कपिल मिश्रा के नाम का जिक्र सुना था। इस पूरे मामले पर अब बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया है। कपिल मिश्रा ने उन लोगों का नाम भी लिया है, जिन्होंने ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म में उनके खिलाफ दिल्ली हिंसा भड़काने के आरोप लगाए हैं।

कपिल मिश्रा ने लिखा, ''आज निधि राजदान, कापड़ी (विनोद कापड़ी), वागले (निखिल वागले), स्वाति चतुर्वेदी और पूरा गैंग मेरे खिलाफ झूठ बोल रहे हैं। ये है चार्जशीट में लिखा पूरा सच - 'CAA विरोधी दंगाइयों जिन्होंने रतनलाल जी की हत्या की, दंगे भड़काने के लिए कपिल मिश्रा के खिलाफ झूठी अफवाह फैलाई।उसी झूठी अफवाह को इन्होंने न्यूज बना दिया।''

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा द्वारा किया गया ट्वीट का स्क्रीनशॉट
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा द्वारा किया गया ट्वीट का स्क्रीनशॉट

कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में न्यूज 18 की जिस खबर का स्क्रीन शॉट शेयर किया है। उस रिपोर्ट में दावा किया गया है, कपिल मिश्रा और योगेन्द्र यादव को लेकर दिल्ली पुलिस की एसआईटी (SIT) ने अपनी चार्जशीट में एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक चांद बाग इलाके में हिंसा कपिल मिश्रा का नाम लेकर की गई थी। अफवाह फैलाई गई थी कि CAA-NRC विरोधी प्रदर्शन के पंडाल में कपिल मिश्रा के लोग आग लगा रहे हैं। लेकिन, जांच में सामने आया है कि दंगाइयों की भीड़ को जमा करने के लिए कपिल मिश्रा का नाम लेकर यह अफवाह फैलाई थी।  (यहां दिल्ली पुलिस की एसआईटी (SIT) की उस चार्जशीट के बारे में बात हो रही है, जो हेड कांस्टेबल रतन लाल की हत्या के संबंध में है।) 

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा द्वारा किया गया ट्वीट का स्क्रीनशॉट (इन लोगों के नाम कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिए हैं।)
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा द्वारा किया गया ट्वीट का स्क्रीनशॉट (इन लोगों के नाम कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिए हैं।)

ट्विटर पर कपिल मिश्रा चार्जशीट की खबर को लेकर काफी ट्रोल भी हो रहे हैं। चार्जशीट में दायरे बयान के एक हिस्से को लेकर बीजेपी नेता की काफी आलोचना हुई। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली हिंसा जांच के दौरान कई अहम गवाह सामने आए है। इन गवाहों ने बताया कि चांद बाग में जिस दिन हिंसा हुई उस दिन हो-हल्ला कर बताया जा रहा था कि कपिल मिश्रा के लोग पंडालों में आग लगा रहे हैं। गवाहों ने बताया कि यह शोर उन्होंने खुद सुना था, लेकिन किसी को भी पंडालों में आग लगाते हुए नहीं देखा था। अब इस बयान पर दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने कहा है कि ये कपिल मिश्रा के खिलाफ हिंसा को भड़काने की एक साजिश थी। 

कई लोगों ने चार्जशीट वाली मीडिया रिपोर्ट की कॉपी शेयर कर कपिल मिश्रा पर निशाना साधा है। ट्विटर पर कई लोगों ने लिखा है कि कपिल मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हिंसा के मामले में अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया है। 

Web Title: BJP Leader kapil mishra slams trollers over charge sheet of delhi violence

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे