Baby removing doctor mask image goes viral become symbol of hope amid coronavirus | बच्चे ने पैदा होते ही खींच लिया डॉक्टर का मास्क, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल, लोगों ने कहा-ये शुभ संकेत
बच्चे ने पैदा होते ही खींच लिया डॉक्टर का मास्क, तस्वीर वायरल (फोटो- इंस्टाग्राम)

Highlightsनवजात बच्चे ने गोद में उठाने वाले डॉक्टर का मास्का खींचा, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरतस्वीर पर अब तक हजारों लाइक्स और कमेंट आ चुके हैं, दुनिया भर के लोगों ने इसे बताया कोविड-19 के खिलाफ शुभ संकेत

नई दिल्ली: नवजात बच्चे ने गोद में उठाने वाले डॉक्टर का मास्का क्या खींचा, लोग इसे कोविड-19 खत्म होने का शुभ संकेत बताने लगे. एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें एक बच्चा पैदा होते ही ऑपरेशन थिएटर में गोद में लेने वाले डॉक्टर का मास्क खींचते नजर आ रहा है.

तस्वीर को इंस्टाग्राम पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के गायनोकॉलोजिस्ट डॉक्टर समीर ने साझा किया गया है. देखते ही देखते इस तस्वीर ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आर्कषित कर लिया. फोटो में देखा जा सकता है कि नवजात शिशु उनके चेहरे से मास्क हटाने की कोशिश कर रहा है. वो उनके मास्क को नीचे की तरफ खींचता है, ताकि उनकी मुस्कान दिखाई दे सके.

डॉ. समीर ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फोटो साझा करते हुए लिखा, ''हम सभी एक संकेत चाहते हैं कि कब हमारे चेहरे से मास्क हटेगा.'' तस्वीर पर अब तक हजारों लाइक्स और कमेंट आ चुके हैं. कई लोगों ने इसे एक बेहतर भविष्य के लिए एक संकेत के रूप में देखा, जबकि अन्य ने कहा कि यह उनके लिए वर्ष 2020 तक का सारांश है.

तस्वीर पर एक व्यक्ति ने लिखा, 'टहम सभी जल्द ही मास्क उतार देंगे.'' जबकि दूसरे ने कहा, ''यह 2020 की तस्वीर होनी चाहिए.'' एक यूजर ने इसपर कमेंट करते हुए लिखा कि शायद अब जल्द मास्क उतारने का समय आ जाएगा.

वहीं कुछ लोगों ने इस अबतक का सबसे खूबसूरत पोस्ट बताया. बता दें कि इससे पहले मार्च के महीने में इटली के अस्पताल से भी एक नवजात बच्चे की तस्वीर को उम्मीद की किरण बताया गया था.

उन सभी बच्चों को जो कोविड संक्रमण के दौर में जन्में हैं, उन्हें नई किरण बताया गया. चाहे कोई भी मुसीबत आए जिंदगी रूकती नहीं. लोगों को अब इस दिन का इंतजार है, जब संक्रमण खत्म हो और सब कुछ सामान्य हो जाए.

Web Title: Baby removing doctor mask image goes viral become symbol of hope amid coronavirus
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे