वर्ल्ड टी20 में बाबर आजम के प्रदर्शन के बाद रो दिए पिता, भारत के खिलाफ 10 विकेट से जीता भारत

By दीप्ती कुमारी | Published: October 25, 2021 02:06 PM2021-10-25T14:06:48+5:302021-10-25T15:04:55+5:30

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के पिता जीत की खुशी में रो पड़े और उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है । किसी भी पिता के लिए ये क्षण बेहद खास होता है ।

babar azams father fights back ters after pakistan break india jinx with 10 wickets win at world t20 watch viral video | वर्ल्ड टी20 में बाबर आजम के प्रदर्शन के बाद रो दिए पिता, भारत के खिलाफ 10 विकेट से जीता भारत

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Next
Highlightsपाकिस्तान की जीत पर भावुक हुए बाबर आजम के पिताबेटे की जीत को देखकर रोने लगे पितासोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

दुबई :  एक-दूसरे के चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान ने रविवार को आईसीसी विश्व टी20 के 2021 संस्करण में अपनी पहले मैच में पाकिस्ताव ने दमदार खेल दिखाते हुए मैच जीत लिया । बल्लेबाजी आइकन बाबर आज़म ने इस मैच में पाकिस्तान का नेतृत्व किया क्योंकि पूर्व विश्व चैंपियन ने विराट कोहली एंड कंपनी पर भारी जीत दर्ज की । आज़म ने 2009 के विश्व चैंपियन को 2021 विश्व कप में भारत पर 10 विकेट से जीत दिलाकर पाकिस्तान को 29 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा ।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की यादगार जीत के बाद आजम के पिता काफी इमोशनल हो गए । रविवार को आईसीसी विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत पर अपनी पहली जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पिता ने बेटे की सफलता पर भावुक हो गए । राहत के आंसुओं ने दिखाया कि भारत की ऐतिहासिक जीत वास्तव में पाकिस्तानी प्रशंसकों और समर्थकों के लिए बेहद खुशी का पल था ।

अपने बेटे को पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाते देख आज़म के पिता का वीडियो का विषय बन गया । पाकिस्तान के लिए विश्व कप में 13 प्रयासों में भारत पर अपनी पहली जीत दर्ज की है । इस मैच से पहले भारत ने विश्व कप में सात एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) और पाँच T20I जीते थे ।

मैच के बारे में अधिक बात करते हुए, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के तेज स्विंग ने दुबई में हाई-वोल्टेज क्लैश में भारत को एक निचले स्तर तक सीमित कर दिया । पहले पावरप्ले में स्टार ओपनर केएल राहुल को पछाड़ने से पहले अफरीदी ने रोहित शर्मा को पहला फॉल डक थमा दिया। भारत के कप्तान कोहली ने  अर्धशतक बनाकर भारत को 20 ओवर में 151-7 पर पहुंचा दिया ।

अफरीदी ने भारत के खिलाफ अपने मैच जिताऊ प्रदर्शन में तीन विकेट लिए और 31 रन दिए । आजम ने जहां 52 गेंदों में 68 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों में 79 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान को दुबई में अपने विश्व कप के पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया ।
 

Web Title: babar azams father fights back ters after pakistan break india jinx with 10 wickets win at world t20 watch viral video

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे