जिन्ना टॉवर पर तिरंगा फहराने की कोशिश, पुलिस ने पकड़ा, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 26, 2022 08:39 PM2022-01-26T20:39:05+5:302022-01-26T20:56:28+5:30

भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिन्ना टॉवर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की कोशिश की, तो मौके पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने इस कदम का विरोध किया और उन्हें हिरासत में ले लिया।

Andhra Pradesh Police Detain Activists Attempting To Unfurl Tricolour At Jinnah Tower | जिन्ना टॉवर पर तिरंगा फहराने की कोशिश, पुलिस ने पकड़ा, देखें वीडियो

स्थानीय पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया है।

Next
Highlightsभाजपा नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए।मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा। हिंदू वाहिनी कार्यकर्ताओं ने आज गुंटूर में जिन्ना टॉवर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की कोशिश की।

गुंटूरः आंध्र प्रदेश पुलिस ने बुधवार को राज्य के गुंटूर जिले में जिन्ना टॉवर पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराने की कोशिश करने वाले कार्यकर्ताओं के एक समूह को गिरफ्तार किया। गुंटूर शहरी एसपी आरिफ हफीज ने कहा, "पुलिस ने 15-20 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है और उन्हें एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया है। उन्हें आज बाद में रिहा कर दिया जाएगा।"

सूत्रों के अनुसार, जब हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिन्ना टॉवर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की कोशिश की, तो मौके पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने इस कदम का विरोध किया और उन्हें हिरासत में ले लिया। घटना के दृश्य भाजपा नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारतीयों को तिरंगे की मेजबानी करने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा। ट्विटर पर लेते हुए, भाजपा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने टिप्पणी की कि स्वतंत्रता के बाद पहली बार श्रीनगर के लाल चौक में भारतीय ध्वज फहराया जा रहा था, वाईएसआरसीपी सरकार देश के डिवाइडर के नाम पर तिरंगा फहराने की अनुमति नहीं दे रही थी।

गणतंत्र दिवस पर श्रीनगर के लाल चौक पर 30 साल बाद फहराया तिरंगा 

श्रीनगर के लाल चौक पर बुधवार को गणतंत्र दिवस पर 30 साल बाद राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। इसके पहले भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने लाल चौक स्थित ऐतिहासिक घंटाघर (क्लाक टावर) पर वर्ष 1992 में सबसे पहले तिरंगा फहराया था। सामाजिक कार्यकर्ता साजिद यूसुफ शाह और साहिल बशीर भट ने दर्जनों समर्थकों के साथ क्लाक टावर पर ध्वजारोहण समारोह का अयोजन किया था।

इस टावर के शीर्ष तक ध्वज को पहुंचाने के लिए कार्यकर्ताओं ने क्रेन युक्त सीढ़ी का इस्तेमाल किया। समारोह में कश्मीर मार्शल आर्ट अकादमी के युवा खिलाड़ियों ने भी भाग लिया। टावर के चारों तरफ सैकड़ों पुलिसकर्मियों और अर्द्धसैनिकों की सुरक्षा के बीच प्रतिभागियों ने देशभक्ति वाले गानों पर नृत्य किया। प्रताप पार्क और इकबाल पार्क सहित शहर के अन्य इलाकों और सार्वजनिक पार्क में हजारों तिरंगे लहरा रहे थे। यह पहली बार है जब शहर में इतनी बड़ी संख्या में राष्ट्रीय ध्वज फहराए गए।

Web Title: Andhra Pradesh Police Detain Activists Attempting To Unfurl Tricolour At Jinnah Tower

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे