अनुयायियों को सेक्स गुलाम बनाकर चलाता था रैकेट, कोर्ट ने सुनाई 120 साल जेल की सजा

By स्वाति सिंह | Published: October 28, 2020 03:34 PM2020-10-28T15:34:00+5:302020-10-28T15:34:00+5:30

केनेथ Nxivm नाम का एक संगठन चलाता है और उसका प्रमुख है। इस संस्था के जरिए केनेथ अमीर और प्रभावशाली महिला भक्तों को आकर्षित करता था और उससे जबरन सेक्स करता था। केनेथ पांच दिनों के सेल्फ हेल्प कोर्स के लिए अनुयायियों से 5000 डॉलर लेता था

American self-styled guru used to run Racket of sex slaves, convicted for 120 years in prison | अनुयायियों को सेक्स गुलाम बनाकर चलाता था रैकेट, कोर्ट ने सुनाई 120 साल जेल की सजा

कोर्ट ने जून 2019 में ही केनेथ को सात मामलों में दोषी पाया था।

Highlightsएक स्वयंभू गुरु को अपने अनुयायियों को सेक्स गुलाम बनाकर रैकेट चलाने के मामले में दोषी पाया गया है। अमेरिकी कोर्ट ने आरोपी को 120 साल जेल की सजा सुनाई है।

न्यूयॉर्क: अमेरिका में कथित तौर पर एक स्वयंभू गुरु को अपने अनुयायियों को सेक्स गुलाम बनाकर रैकेट चलाने के मामले में दोषी पाया गया है। अमेरिकी कोर्ट ने आरोपी को 120 साल जेल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने उसे सेल्फ हेल्प ग्रुप सोसायटी चलाने की आड़ में महिलाओं के साथ जबर्दस्ती करने का दोषी पाया है। 

आरोप है कि वो अनुयायियों के साथ गुलाम की तरह बर्ताव करता था। निजी जानकारी और अंतरंग तस्वीरों के जरिए ऐसे लोगों को ब्लैकमेल किया जाता था और फिर उनका यौन शोषण करता था। कोर्ट ने साल 2019 में ही केनेथ को ऐसे सात मामलों में दोषी पाया था। उसपर सेक्स रैकेट, उगाही, सेक्स ट्रैफिकिंग और आपराधिक षडयंत्र के मामले में ये सजा दी है।

केनेथ Nxivm नाम का एक संगठन चलाता है और उसका प्रमुख है। इस संस्था के जरिए केनेथ अमीर और प्रभावशाली महिला भक्तों को आकर्षित करता था और उससे जबरन सेक्स करता था। केनेथ पांच दिनों के सेल्फ हेल्प कोर्स के लिए अनुयायियों से 5000 डॉलर लेता था लेकिन उनमें से अधिकांश भक्तों का आर्थिक और यौन शोषण किया करता था और उन्हें प्रतिबंधित खानपान-जिसे रेनेर (मोहरा) के रूप में जाना जाता था, का पालन करने के लिए मजबूर करता था।

कोर्ट ने जून 2019 में ही केनेथ को सात मामलों में दोषी पाया था। उस पर सेक्स रैक्ट चलाने, सेक्स ट्रैफिकिंग, उगाही, आपराधिक षडयंत्र और 15 साल की एक नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने के आरोप थे। पीड़ित महिला ने कोर्ट में कहा, मैं बच्ची थी। तभी उसने मेरा यौवन लूट लिया। मंगलवार को कुल 15 लोगों, जिनमें 13 महिलाएं, ने ब्रुकलिन कोर्ट में अपने बयान दर्ज कराए, जबकि 90 से ज्यादा पीड़ितों ने जज निकोलस ग्राफुइस को चिट्ठी लिखकर अपनी दास्ता बताई। Nxivm को रैक्ट चलाने का दोषी पाया गया। केनेथ ने 1998 में संगठन की स्थापना की थी।

Web Title: American self-styled guru used to run Racket of sex slaves, convicted for 120 years in prison

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे