96 year old Delhi woman beats COVID neighbours hail her willingness to live | 96 साल की दादी के जज्बे को सलाम, कोरोना को दी मात, फिर परिवार संग मनाया जश्न
96 साल की पुष्पा शर्मा। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsदिल्ली के शाहदरा में रहने वाली 96 साल की पुष्पा शर्मा ने कोरोना को हरा दिया है।पुष्पा ने हिम्मत नहीं हारीं और उन्होंने इस जंग को जीत लिया।अब वह कोरोना से ठीक हो चुकी हैं।

96 year old Delhi woman beats COVID: कोविड-19 महामारी की भयावह लहर के कारण चारों तरफ निराशा और हताशा के माहौल के बीच दिल्ली के शाहदरा में रहने वाली 96 साल की पुष्पा शर्मा ने इस जानलेवा वायरस को मात देकर अपनी जिजीविषा और जीवन के प्रति अपने सकारात्मक नजरिये की अनूठी मिसाल पेश की है।

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बावजूद 96 साल की पुष्पा ने हिम्मत नहीं हारीं और उन्होंने अपने आत्मबल से इसके संक्रमण को हराया और ठीक हो गयीं। पुष्पा की हिम्मत और साहस देखकर उनके पड़ोसी प्रफुल्लित हैं।

पुष्पा अपने बेटे अरुण कुमार (67) और बहू मीना (64) के साथ राजधानी के नवीन शाहदरा में रहती हैं। पुष्पा 18 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गयी थीं। वह घर पर ही रहकर अपना इलाज करवा रहीं थीं । पुष्पा के पोते कुणाल (35) ने बताया कि नौ मई को की गयी जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई और अब वह कोरोना से ठीक हो चुकी हैं।

कुणाल ने बताया कि परिवार के कई लोग भी कोरोना संक्रमित थे। पूरे परिवार के लिए पिछले करीब 15 दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहे लेकिन चाई जी (पुष्पा) ने अपने जज्बे से इस जानलेवा वायरस को हरा दिया।

कुणाल ने पीटीआई से कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच उस समय दिल्ली के अस्पतालों की हालत बेहद खराब थी और संसाधन भी बहुत सीमित थे। इसलिए हमने उन्हें घर पर ही रखने का फैसला किया और डॉक्टरों की सलाह पर इलाज करवाया। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Web Title: 96 year old Delhi woman beats COVID neighbours hail her willingness to live

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे