फोटो: 91 साल की दादी के बांह में निकला 7 सेंटीमीटर लंबा सिंग, परेशान होकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंची महिला

By आजाद खान | Published: November 18, 2022 03:26 PM2022-11-18T15:26:40+5:302022-11-18T16:08:12+5:30

इस फोटो को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि महिला के बाहं में अति दुर्लभ परी वाला सिंग निकला है। ऐसे में महिला का इलाज चल रहा है और सिंद को निकालने की कोशिश की जा रही है।

7 meter long rare fairy horn found in 91-year-old taiwan grandmother arm woman reached hospital treatment | फोटो: 91 साल की दादी के बांह में निकला 7 सेंटीमीटर लंबा सिंग, परेशान होकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंची महिला

फोटो सोर्स: Facebook Page @Dr.Wong.Hon.Phin

Highlightsसोशल मीडिया पर एक पोस्ट खूब वायरल हो रहा है। पोस्ट में यह दावा किया गया है कि ताइवान में रहने वाली बुजुर्ग महिला के बांह में सिंग निकला है। बताया जाता है कि इस सिंग की लंबाई सात सेंटीमीटर और इसकी चौड़ाई चार सेंटीमीटर है।

Viral Video: ताइवान (Taiwan) की एक 91 साल की दादी (Grandmother) का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें दादी के बांह पर अति दुर्लभ परी सिंग निकल आने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि दादी का इलाज कर इस सिंग को निकालने की कोशिश की जा रही है।

बुजुर्ग महिला ने इलाज के लिए जब अपने दुर्लभ परी सिंग को बाहर निकाला गया तो डॉक्टर भी हैरान रह गए थे। हालांकि यह पहला मामला नहीं है जहां मनुष्यों के शरीर में सिंग निकला है, इससे पहली भी ऐसी घटना घट चुकी है। 

क्या है पूरा मामला

डेलीस्टार के अनुसार, ताइवान के चंगहुआ शहर में रहने वाली एक महिला ने जब अपने बांहों पर अति दुर्लभ परी सिंग को बढ़ते हुए देखा तो वह हैरान हो गई। बताया जा रहा है कि दादी मां के बांह पर जो सिंग निकला है उसकी लंबाई सात सेंटीमीटर और चौड़ाई चार सेंटीमीटर है। 

इससे जुड़े जानकारों की माने तो इस विचित्र उपांग को त्वचीय सींग के नाम से जाना जाता है जो आपके शरीर में कॉम्पैक्ट केराटिन से बनता है। फिलहाल दादी मां का जिउचुआन अस्पताल (Xiuchuan Hospital) में इलाज चल रहा है और उनके बांह से इस सिंग को हटाने की कोशिश की जा रही है। 

इससे पहले भी घट चूकी है ऐसी घटनाएं

इससे पहले भी ऐसी खबरे सामने आई जिसमें मनुष्यों में सिंग के उगने की बात सामने आई है। ऐसा ही एक खबर सामने आया था चीन से जहां पर नानी झांग रुएफ़ांग के सिर पर शैतान जैसा सिंग निकल गया था। 

यही नहीं चीन में एक और मामला सामने आया था जहां पर 43 साल के मरीज के लिंग पर एक सिंग निकल गया था। इसके बाद शख्स ने चीन के ताइयुआन के एक अस्पताल में इस बात की जानकारी दी। ऐसे में डॉक्टरों ने इलाज कर शख्स के लिंग से सिंग को निकाल दिया है। 

Web Title: 7 meter long rare fairy horn found in 91-year-old taiwan grandmother arm woman reached hospital treatment

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे