googleNewsNext

US Election Results 2020: America में Donald Trump की याचिका पर SC ने सुनाया ये फैसला

By अनुराग आनंद | Published: November 7, 2020 10:43 AM2020-11-07T10:43:05+5:302020-11-07T10:52:07+5:30

दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा, इस बात को लेकर अब भी सस्पेंस बरकरार है। इस बीच खबर है कि मंजिल के करीब पहुंच रहे जो बाइडन को अब कुछ देर और जीत के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप की याचिका पर अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है कि पेंसिलवानिया में चुनाव के दिन रात 8 बजे के बाद आए वोटों को अलग कर सुरक्षित रखा जाएगा।

यही नहीं अगर जरूरत पड़ी तो इन वोटों की अलग से गिनती की जाएगी। वहीं, मिल रही जानकारी के मुताबिक जॉर्जिया में एक बार फिर से वोटों की गिनती की जाएगी। ऐसे में साफ है कि जीत की घोषणा होने में थोड़ा समय जरूर लग सकता है।बता दें कि पेंसिल्वेनिया और जॉर्जिया में वोटों की गिनती में जो बाइडेन ने बढ़त बनाई हुई थी। लेकिन, इस बीच जॉर्जिया के सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर ने कहा कि वोटों की एक बार फिर से गिनती की जाएगी।

इस राज्य को रिपब्लिक पार्टी का गढ़ माना जाता है। लेकिन, पहले राउंड के वोटों की गिनती में यहां से भी जो बाइडेन ही आगे चल रहे थे।ताजा अपडेट यह है कि अमेरिका के 4 राज्य पेंसिल्वेनिया, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना, एरिजोना में वोटों की गिनती की जा रही है।

यही वह 4 राज्य हैं, जहां से अब देश का अगला राष्ट्रपति तय होना है।इस मामले में अब डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव की रात को इन सभी राज्यों में बड़ी लीड थी, लेकिन जैसे दिन गुजरता गया ये लीड रहस्यमयी तरीके से गायब होती गई।

ट्रंप ने कहा कि जैसे जैसे हमारी कानून आगे बढ़ेगी शायद ये लीड वापस आ जाएगी।बता दें कि व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट’ में से 270 वोट हासिल करना जरूरी है। बाइडन इसके काफी करीब पहुंच गए हैं।

टॅग्स :डोनाल्ड ट्रम्पजो बाइडनअमेरिकाDonald TrumpJoe BidenAmerica