googleNewsNext

इज़राइल कोरोना वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल कब शुरू करेगा, मिला ये जवाब

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 6, 2020 07:43 PM2020-05-06T19:43:23+5:302020-05-06T19:43:23+5:30

अगर इजरायल कोरोनावायरस की वैक्सीन तैयार कर लेता है तो निश्चित ही भारत को इसका फायदा होगा.  कितनी वक्त है और किस चरण में है इजराइल की खोज. इजरायल के कोरोनावायरस के एंटीबॉडी के क्लीकल ट्रायल शुरू करने के सवाल पर भारत में इजराइल के राजदूत डॉ रॉन मलका ने कहा कि अभी प्रॉसेस को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन हां इजराइल एक एडवांस स्टेज पर है. इजराइल के राजदूत ने कहा कि निश्चित रूप से हम इसे दुनिया के साथ साझा करेंगे. मैं इस पर ज्यादा जानकारी का इंतज़ार कर रहा हूं. 

भारत में इजराइल के राजदूत डॉ रॉन मलका कहते हैं कि कोरोना संकट ने भारत और इजराइल को करीब ला दिया है. इस वक्त दोनों देश कोरोनावायरस के बारे में अपनी जानकारी और सुविधाएं एक दूसरे के साथ शेयर कर रहे हैं.


इडराइल में कोविड 19 के बारे में पता लगाने के लिए इस्तेमाल हो रहे एप की सुरक्षा पर उठे विवाद पर राजदूत ने कहा कि हमारे पास कोरानावायर का पता लगाने, इलाज करने और क्वरंटाइन करने की तकनीक है. इसे लेकर लोगों की मदद और गोपनीयता को संतुलित बैठाने की जरूरत है. ये पूरी प्रकिया न्यायपालिका की निगरानी में हो रही है. इजराइल के लोग यह भी जानते हैं कि यह सीमित अवधि के लिए है. 
 

टॅग्स :इजराइलकोरोना वायरसकोरोना वायरस हॉटस्‍पॉट्सकोरोना वायरस इंडियायरुशलमबेंजामिन नेतन्याहूIsraelCoronavirusCoronavirus HotspotsCoronavirus in IndiaJerusalemBenjamin Netanyahu