googleNewsNext

एक महीने से लापता इस बिल्ली की तलाश में जुटे बड़े-बड़े अधिकारी, खोजने वाले को मिलेगा ईनाम भी

By गुणातीत ओझा | Published: December 9, 2020 03:40 PM2020-12-09T15:40:17+5:302020-12-09T15:42:36+5:30

पालतू जानवर कभी-कभी आपकी लाइफ में इस कदर घर कर जाते हैं कि उनकी कमी कोई पूरी ही नहीं कर सकता। पशु प्रेमियों के लिए उनके पालतू जानवर परिवार के सदस्य से कम नहीं होते।

Highlightsनेपाल की पूर्व चुनाव आयुक्त इला शर्मा की लापता बिल्ली की तलाश अब भी जारी।गोरखपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 6 से एक माह पहले लापता हुई थी बिल्ली।

इस बिल्ली पर तय किया गया ईनाम

पालतू जानवर (Pet Animals) कभी-कभी आपकी लाइफ में इस कदर घर कर जाते हैं कि उनकी कमी कोई पूरी ही नहीं कर सकता। पशु प्रेमियों (Animal Lovers) के लिए उनके पालतू जानवर परिवार के सदस्य से कम नहीं होते। कहीं-कहीं तो पालतू जानवर को संतान की तरह दुलार मिलता है। इनके गुम हो जाने पर कुछ भी अच्छा नहीं लगता। खाना-पीना भी मुहाल हो जाता है। ऐसा ही एक वाकया बीते कई दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) पर छाया हुआ है। हम बात कर रहे हैं नेपाल की पूर्व चुनाव आयुक्‍त इला शर्मा (Former Election Commissioner of Nepal Ila Sharma) के पालतू बिल्‍ली (Pet Cat) की। इस बिल्ली का नाम 'हिवर' (Hiver) है। हिवर करीब एक महीने से लापता है। इसकी खोज में सरकारी तंत्र अथक प्रयास में लगा हुआ है। नेपाल (Nepal) की पूर्व चुनाव आयुक्‍त इला शर्मा (Ila Sharma) की बिल्ली हिवर का करीब एक महीने बाद भी सुराग नहीं लग पाया है। बिल्‍ली पर इनाम की राशि 11 हजार तय की गई थी। अब इस इनाम राशि को बढ़ाकर 15 हजार कर दिया गया है। 

'हिवर' बीते 11 नवम्बर को गोरखपुर जंक्शन से लापता हो गई थी। लगभग एक महीना पूरा होने के बाद भी लापता बिल्ली हिवर की खोज पूरी नहीं हो सकी है। बिल्‍ली को तलाशने में जीआरपी, आरपीएफ और वन विभाग से लेकर प्रशासन की कई टीमें लगी हुई हैं। लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल सकी है। बिल्ली की खोज को फिर तेज करने के लिए पूर्व चुनाव आयुक्त ने ईनाम राशि 11 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपये कर दी है। बिल्‍ली की तलाश के लिए पूर्व चुनाव आयुक्त इला शर्मा लंबे समय से गोरखपुर में ही जमी हुई हैं। वह यहां सर्किट हाउस में टिकी हैं। वे वन विभाग, जिला प्रशासन और रेलवे के अधिकारियों के संपर्क में हैं। वन विभाग भी इला शर्मा की बिल्ली प्रेम को लेकर परेशान है। अधिकारियों का कहना है कि बिल्ली की तलाश में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। बुधवार को गोरखपुर शहर के सभी प्रमुख अखबारों में बिल्ली की तस्वीर के साथ बढ़ी हुई ईनाम राशि की सूचना पैंपलेट के जरिये दी गई है। 

बिल्ली की तलाश में जगह-जगह लगे पोस्‍टर

नेपाल की पूर्व चुनाव आयुक्त इला शर्मा 11 नवम्‍बर की रात गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन पर थीं। इला शर्मा नेपाल से गोरखपुर पहुंची थीं और यहां से उनको ट्रेन से दिल्ली जाना था। इस बीच जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 6 से उनकी बिल्ली हिवर है, गायब हो गई। इला शर्मा बिल्ली को लेकर इतना भावुक हो गईं कि उन्होंने उसकी फोटो और कद-काठी के कुछ पोस्टर बनवाए और प्लेटफार्म पर जगह-जगह लगवा दिया। पोस्टर पर मोबाइल नम्बर देने के साथ ही बिल्ली को खोजने वाले को ईनाम देने की घोषणा भी की गई थी। इला और उनके बच्चे अपनी खोई बिल्ली को लेकर काफी परेशान हैं। इला का कहना है कि पूरा परिवार देसी बिल्ली हिवर को बहुत प्रेम करता है। यह बिल्ली वन विभाग द्वारा प्रतिबंधित नहीं है। कामना करती हूं कि मेरी बिल्ली मुझे मिल जाए। 'हिवर' मिलती जुलती बिल्ली को देखकर तमाम लोगों ने उसकी फोटो इला शर्मा के मोबाइल पर भेजी। लेकिन इनमें से कोई असली हिवर नहीं निकली। इला शर्मा ने उनकी पहचान कर अपनी बिल्‍ली होने से इनकार कर दिया।

टॅग्स :अजब गजबनेपालweirdnepal